मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जून 2011

चंडीगढ़ःइंटर के लिए आवेदन आये 12 हजार, सीटें 11 हजार

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की ओर से शहर के राजकीय स्कूलों में प्लस वन के प्रवेश फार्म की बिक्री एवं जमा करवाने का आज अंतिम दिन होने पर कुल 14,778 फार्म बिके। वहीं 12426 आवेदन जमा हुए।
इस बार शहर के विभिन्न राजकीय आदर्श एवं अन्य स्कूलों में विभिन्न संकायों में कुल 11 हजार सीटें हैं और इस बार आवेदन आए हैं 12 हजार से ज्यादा।
पिछले साल कुल 12000 फार्म बिके थे और जमा हुए थे 11883 आवेदन। इस बार आवेदन फार्म भी पिछले साल की तुलना में ज्यादा बिके हैं और जमा भी ज्यादा हुए हैं। प्लस वन के छात्रों की सूची 27 जून को जारी होगी और 30 जून को सीटों की अलाटमेंट की कट आफ सूची जारी की जाएगी।
इस बार शहर में न केवल प्लस वन में प्रवेश पाने वाले छात्रों की संख्या मे इजाफा हुआ बल्कि छोटी कक्षाओं में भी प्रवेश पाने वाले छात्रों की संख्या ज्यादा हुई। इससे विभाग के आला अधिकारियों को सभी स्कूलों के प्रिंसीपलों को अधिसूचना जारी करनी पड़ी थी कि किसी भी बच्चे को प्रवेश देने से इंकार नहीं किया जाए। जो भी छात्र आवेदन करता है, उसे प्रवेश दिया जाए। हालांकि कुछ स्कूलों के प्रिंसीपलों ने यहां तक कह दिया था कि उनके पास तय सीटों से ज्यादा छात्र आने पर उन्हें बैठाने की व्यवस्था तक नहीं है। इसके बावजूद विभाग ने दोबारा यह अधिसूचना जारी कर आदेश दिए थे कि जो-जो छात्र जिस सेक्टर में रहता है, उसे उसी सेक्टर के स्कूल में प्रवेश लेना होगा। इस आदेश से अभिभावक निराश हो गये थे। लेकिन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह फैसला कुछ स्कूलों में सीटें खाली रहने पर लिया गया है(दैनिक ट्रिब्यून,चंडीगढ़,21.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।