मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए 1910 ने दी परीक्षा

बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बुधवार को हुई प्रवेश परीक्षा में 2173 में से 1910 परीक्षार्थी शामिल हुए। गुरुवार को प्रवेश परीक्षा का दूसरा चरण है। यूनिवर्सिटी में चार स्थानों पर प्रवेश परीक्षा ली गई। इसके लिए दो हेल्प सेंटर भी बनाए गए थे।

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के पहले दिन 87 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा में स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए दो सहायता केंद्र बनाए गए थे। इनमें से एक सहायता केंद्र पीएनबी एटीएम और दूसरा सहायता केंद्र आडिटोरियम के पास बनाया गया था।

केंद्रों में यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। जिन परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं मिले थे, उनके डुप्लीकेट प्रवेश पत्र बनाए गए। पहले दिन बीएड, बीपी एड, बीएससी, बायोटेक्नोलॉजी, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी, फारेस्ट्री, बी फार्मा और इंटीग्रेटेड एलएलबी कोर्स की प्रवेश परीक्षा ली गई।

नेहरू चौक से यूनिवर्सिटी के लिए स्पेशल बस चलाई गई। परीक्षा के दौरान यूनिवर्सिटी के चिकित्सक डा. एएन मंडल भी मौजूद थे और एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई थी।

दो पालियों में हुई परीक्षा:

पहली पाली में सुबह 10 से 12 बजे यूटीडी में 290 में से 270 परीक्षार्थी शामिल हुए। 20 स्टूडेंट अनुपस्थित थे। आईटी ओल्ड बिल्डिंग में 292 में से 252 परीक्षार्थी शामिल हुए। इसी प्रकार दूसरी पाली में दोपहर 3 से 5 बजे के बीच परीक्षा हुई।

इस दौरान यूटीडी सेंटर में 449 में से 413 परीक्षार्थी शामिल हुए। आईटी ओल्ड बिल्डिंग में 269 में से 228, आईटी न्यू बिल्डिंग में 623 में से 541 और फार्मेसी सेंटर में 250 में से 206 परीक्षार्थी शामिल हुए।


नेत्रहीन परीक्षार्थी भी हुआ शामिल

प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों के साथ एक नेत्रहीन परीक्षार्थी भी शामिल हुआ। उसकी सुविधा के लिए यूनिवर्सिटी ने अलग से राइटर उपलब्ध कराया।

आज भी होगी परीक्षा

प्रवेश परीक्षा के दूसरे चरण में गुरुवार को पहली पाली में सुबह 10 से 12 के बीच यूटीडी बिल्डिंग में एमसीए व एमपी एड की परीक्षा होगी। आईटी न्यू बिल्डिंग में एमएससी बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा होगी। 

दूसरी पाली में दोपहर 3 से 5 बजे के बीच यूटीडी बिल्डिंग में एमएसडब्ल्यू, एमएससी कैमिस्ट्री,एमएससी फिजिक्स,एमएससी मैथमेटिक्स की परीक्षाएं होंगी। आईटी न्यू बिल्डिंग में एमएड, एमएससी जूलॉजी एवं एमएससी फारेस्ट्री की परीक्षा होगी(दैनिक भास्कर,बिलासपुर,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।