मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जून 2011

बिहारः21 से 24 जून तक मिलेगा नेट का डुप्लिकेट एडमिट कार्ड

26 जून को होने वाली अखिल भारतीय राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र भेज दिये गये हैं। अभी तक प्रवेशपत्र पाने से वंचित अभ्यर्थी को डुप्लिकेट प्रवेशपत्र देने की व्यवस्था की गयी है। पटना विवि से 21 से 24 तक डुप्लिकेट प्रवेशपत्र देने की व्यवस्था की गयी है।
नेट संचालन की जिम्मेदारी पटना विवि को दी गयी है। प्रदेश से परीक्षा में करीब 63 सौ अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। साइंस कालेज, पटना कालेज, बीएन कालेज एवं मगध महिला कालेज को परीक्षा का केन्द्र बनाया गया है। अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र भेज दिये गये लेकिन अपरिहार्य कारणों से कई अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र नहीं मिला। इसी के मद्देनजर विवि प्रशासन ने डुप्लिकेट प्रवेशपत्र निर्गत करने की व्यवस्था की है। नेट के अभ्यर्थी संबंधित कागजात प्रस्तुत कर 21 से 24 जून तक डुप्लिकेट प्रवेशपत्र प्राप्त कर सकते हैं।
जानकारी के अनुसार, नेट की तीन पत्रों की परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली में पत्र एक और दो की तथा दूसरी पाली में पत्र तीन की परीक्षा होगी। पाली पाली के दो पत्र सवा- सवा घंटे के होंगे। पहला 9.30 से 10.45 तथा दूसरा पत्र 10.45 से 12 बजे तक होगा। दूसरी पाली की परीक्षा ढाई घंटे की होगी, जो 1.30- 4 बजे तक होगी। पहली पाली की दोनों पत्र सौ- सौ अंक और दूसरी पाली के पत्र दो सौ अंक के होंगे(दैनिक जागरण,पटना,18.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।