मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

डीयू में दाखिला शुरू, दूसरी कटऑफ 21 को

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कटऑफ के बाद दाखिला गुरवार से शुरू हो जाएगा। छात्र डीयू द्वारा जारी कटऑफ देखकर कॉलेजों में सीधे दाखिला ले सकते हैं। दाखिला लेने के लिए कटऑफ के पूर्व कॉलेज में किसी तरह के फॉर्म नहीं भरे गए हैं। पहली कटऑफ में दाखिले के लिए छात्रों को चार दिन का मौका मिलेगा। दाखिले के लिए छात्रों को पहले से ही कागजातों की तैयारी कर लेनी चाहिए।डीयू के सभी कॉलेजों को मिलाकर करीब 54 हजार सीटों के लिए दाखिला होगा।


पहली कटऑफ में आने वाले छात्रों का दाखिला 20 जून तक होगा। डिप्टी डीन डॉ. गुरप्रीत सिंह टूटेजा ने बताया कि छात्र कटऑफ देखकर कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं। छात्र अगर कटऑफ के अंदर आते हैं तो उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं ङोलनी पड़ेगी। अगर छात्रों को दाखिले के दौरान दिक्कत होती है वे सीधे कॉलेज स्तर पर या विश्वविद्यालय स्तर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सुबह वाले कॉलेज में दाखिला एक बजे तक होगा। जबकि सांध्य कॉलेजों में शाम चार बजे से सात बजे तक दाखिला होगा। इस समय में छात्र कॉलेज में जाकर फीस जमा करा सकते हैं। कॉलेज में दाखिला लेने से पहले छात्रों को कागजात तैयार कर लेने चाहिए ताकि दाखिले के दौरान परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। विश्वविद्यालय की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि छात्र को अपने प्रमाण पत्र की मूल कॉपी दाखिले के दौरान साथ में होनी चाहिए।
इसके अलावा सभी मूल प्रमाण पत्र की एक सेट फोटो कॉफी भी होने चाहिए। हाल में ही खीचा हुआ फोटो की दो या दो से अधिक कॉपी रखनी चाहिए। दाखिले में दाखिल करने वाले सभी कागजातों की फोटोकॉपी को छात्र द्वारा ही प्रमाणित किया जाएगा। छात्रों को चार दिन तक दाखिले का मौका मिलेगा(हिंदुस्तान,दिल्ली,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।