मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जून 2011

पटना कालेज में पहली मेधा सूची 27 को

कला की पढ़ाई के मामले में प्रदेश का सबसे बेहतर उच्च शिक्षण संस्थान पटना कालेज में स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 25 जून है। नामांकन की चार सौ सीटें हैं। दाखिले की पहली मेधा सूची 27 जून को जारी की जायेगी। बिहार एवं अन्य बोर्ड के लिए अलग- अलग कट आफ लिस्ट जारी की जायेगी। 28 जून से चयनित छात्रों का नामांकन लिया जायेगा। सीट खाली रहने पर दूसरी मेधा सूची निकाली जायेगी। 15 जुलाई से नया सत्र प्रारंभ हो जायेगा।
पीजी मेंआवेदन की बिक्री आज से
पटना विवि में एमए, एमएससी एवं एमकाम में नामांकन के लिए आवेदन फार्म बिक्री शनिवार से शुरू हो जायेगी। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 11 जुलाई निर्धारित है।
व्यावसायिक कोर्स में आवेदन 20 तक

पटना कालेज, बीएन कालेज समेत पटना विवि के अन्य कालेजों में संचालित व्यावसायिक कोर्साें में नामांकन के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि करीब आ गयी है। बीएन कालेज के बायो टेकोनाली में आवेदन की आखिरी तिथि 20 जून है। कोर्स के समन्वयक डा. पी. नाथ ने बताया कि नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा 29 जून को होगी। पटना कालेज के बीसीए, बीबीए एवं बीएमसी में आवेदन की आखिरी तिथि 20 जून है। बीसीए की प्रवेश परीक्षा 22, बीबीए एवं बीएमसी की प्रवेश परीक्षा 23 जून को होगी। इन कोर्साें की मेधा सूची 5 जुलाई को निकलेगी।
बीए तृतीय खंड का परिणाम घोषित
पटना विवि में शनिवार को बीए तृतीय खंड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डा. डी एन शर्मा ने दी। अस्सी प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे। उन्होंने बताया कि अंक पत्र कालेजों को भेज दिये गये। डा. शर्मा ने बताया कि बीएससी, बीकाम एवं बीए द्वितीय खंड परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिये जायेंगे।
नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा 27 को
पटना विवि के हिन्दी विभाग में संचालित डिप्लोमा इन हिन्दी पत्रकारिता एवं जनसंचार में दाखिला के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 20 जून है। 27 जून को प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 29- 30 जून को होगा। उसके बाद मेधा सूची घोषित की जायेगी(दैनिक जागरण,पटना,18.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।