मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 जून 2011

झारखंडःपांच विभागों में 589 पद सृजन पर सहमति

झारखंड सरकार ने पांच विभागों के लिए 589 पदों की सहमति दे दी है. कल्याण, गृह, विधि, सांस्थिक वित्त, राष्ट्रीय बचत, पशुपालन एवं मत्स्य विभाग की ओर से प्रशासी पद वर्ग समिति के लिए 1319 पदों के सृजन के लिए संचिका भेजी गयी थी. समिति ने इनमें से 589 पदों के सृजन की मंजूरी दी. कल्याण विभाग के अनुसूचित जाति, जनजाति आवासीय विद्यालय जो स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित होते हैं, उसके लिए पदों पर नियुक्ति नहीं करने का फ़ैसला लिया गया.नक्सल प्रभावित जिलों में स्थापित होनेवाले नौ नये आश्रम विद्यालयों के 243 पदों पर किसी तरह की चर्चा नहीं की गयी.

इसी प्रकार गृह विभाग की ओर से 188 थानों में 376 रसोइया और 188 जल वाहकों के पदों के सृजन के औचित्य की समीक्षा कर संशोधित प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया. झारखंड सशस्त्र पुलिस की वाहिनियों में 19 अवर निरीक्षक के प्रस्ताव को स्थगित कर दिया गया, जबकि 191 सहायक अवर निरीक्षक के पदों पर फिर से प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया. राज्य अग्निशमन सेवा के लिए 280 पदों के लिए फिर से प्रस्ताव देने का आदेश दिया गया.पदवर्ग समिति ने कल्याण विभाग के आवासीय विद्यालयों में शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मियों के लिए भी अपनी सहमति दे दी है.
राज्य हज समिति के लिए राजपत्रित और अराजपत्रित पदों का सृजन, संविदा के आधार पर कंप्यूटर ऑपरेटर के पद, राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिए राजपत्रित और अराजपत्रित पद, लातेहार के महुआटांड़ अनुमंडल, पश्चिमी सिंहभूम के जगन्नाथपुर और गढ़वा के रंका अनुमंडल के लिए विभिन्न पद, गोड्डा के बसंत राय ओपी थान, गोड्डा के राजाजी भट्ठा थाना, ललमटिया थाना, ध्रुव हेलीकॉप्टर के इंजीनियर और तकनीशियन के पद, उप कारा रामगढ़, बरही, नगर उंटारी के लिए विभिन्न पद, क्षेत्रीय पशुपालन एवं मत्स्य मुख्यालय और अन्य पदों की स्वीकृति दी गयी.
(दीपक,प्रभात खबर,रांची,22.6.11) -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।