मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जून 2011

छत्तीसगढ़ःतीसरी बार पीएमटी अब जुलाई के पहले सप्ताह में

पर्चा लीक होने की वजह से रद्द हुई पीएमटी को तीसरी बार आयोजित करने में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के अधिकारियों को पसीना छूट रहा है। माना जा रहा है कि जुलाई के पहले सप्ताह में पीएमटी का आयोजन किया जाएगा। तिथि की अंतिम घोषणा मंडल के नए अध्यक्ष के सुब्रह्मण्यम पदभार लेने के बाद किया जाएगा।

श्री सुब्रह्मण्यम के पास तकनीकी शिक्षा संचालनालय का भी भार होने की वजह से वे पीईटी की ऑनलाइन काउंसिलिंग को भी अंतिम रूप दे रहे हैं। वे मंडल का सारा कामकाज मंत्रालय से ही करेंगे।

व्यापमं के नए परीक्षा नियंत्रक प्रदीप चौबे सोमवार को सुबह 10 बजे मंडल कार्यालय पहुंच गए, लेकिन उन्होंने अधिकृत रूप से चार्ज शाम को लिया। पूर्व नियंत्रक के कमरे में नए नियंत्रक ने व्यापमं अधिकारियों के साथ बैठक की। सुबह से शुरू हुई बैठक दोपहर तक चलती रही।

बैठक में मुख्य रूप से पीएमटी की नई तिथि को लेकर चर्चा होती रही।सेंट्रल लेवल पर मेडिकल की लगभग सभी बड़ी परीक्षाएं आयोजित होने की वजह से व्यापमं को जुलाई में किसी भी तिथि में परीक्षा आयोजित करने में फिलहाल कोई दिक्कत नहीं आएगी। जुलाई के प्रथम सप्ताह में परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रारंभिक तौर पर डीएमई ने भी हरी झंडी दे दी है।


काउंसिलिंग में देरी न हो इसलिए व्यापमं अब जल्द से जल्द पीएमटी की नई तिथि की घोषणा कर देगा।

प्रवेश-पत्र को लेकर फैसला नहीं

पीएमटी में शामिल होने वाले 21,889 परीक्षार्थियों को तीसरी बार प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे या नहीं इस मुद्दे को लेकर अधिकारी असमंजस में हैं। गौरतलब है कि 11 मई को आयोजित हुई पीएमटी के लिए पहली बार और फिर 19 जून की पीएमटी के लिए 300 परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र बदलकर दूसरी बार प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। 

राज्यभर में परीक्षा केंद्र ठीक पहले जैसे ही होने की वजह से तीसरी बार प्रवेश पत्र जारी करने के लिए व्यापमं के अधिकारी फिलहाल पक्ष में नहीं हैं। परीक्षा दस दिनों के भीतर आयोजित होती है तो प्रवेश पत्र नहीं जारी किए जाएंगे(दैनिक भास्कर,रायपुर,21.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।