मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 जून 2011

डीयूःसेंट स्टीफंस कॉलेज में इंटरव्यू कल से

सेंट स्टीफंस कॉलेज में दाखिले के लिए मंगलवार से इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। कॉलेज के विभिन्न कोर्सो में दाखिले के लिए चार जुलाई तक इंटरव्यू चलेगा। पहले दिन इकोनॉमिक्स ऑनर्स के छात्रों को बुलाया गया है। कालेज में स्पोर्ट्स कोटे के तहत दाखिला 28 जून को होगा।

सेंट स्टीफंस कॉलेज के दाखिला समिति के अध्यक्ष केएम मैथ्यू ने बताया कि 20 जून से अलग-अलग विषय के लिए छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इंटरव्यू के बाद दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट लगाई जाएगी।
दाखिले के लिए 12वीं के मार्क्स का 85 प्रतिशत और शेष 15 प्रतिशत के लिए इंटरव्यू को आधार बनाया जाएगा। 11 कोर्स के लिए तीन तरह से फॉर्म भरे गए थे। मेन फॉर्म, रेसिडेंट फॉर्म तथा स्पोर्ट्स फॉर्म। उन्होंने बताया कि इस बार स्पोर्ट्स ट्रायल भी कॉलेज अपने हिसाब करेगा।


सेंट स्टीफंस कॉलेज में 40 प्रतिशत सीट सामान्य जाति के लिए, 40 प्रतिशत ईसाई धर्म में सामान्य जाति के लिए, 10 प्रतिशत ईसाई धर्म में एसटी के लिए सुरक्षित हैं। इसके अलावा 10 प्रतिशत सीटें एससी, एसटी एवं विकलांग छात्रों के लिए सुरक्षित की गई हैं। सेंट स्टीफंस में ओएमआर फॉर्म के अलावा ऑन लाइन फॉर्म भी भरे गए थे। कॉलेज में करीब चार सौ सीटों पर दाखिला होगा(हिंदुस्तान,दिल्ली,20.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।