मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जून 2011

डीयूःनॉन कॉलेजिएट में लड़कियों को आज अंतिम अवसर

रेगुलर कॉलेज से पढ़ाई न कर पाने वाली दिल्ली की लड़कियों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड (एनसीडब्लूईबी) में दाखिला लेने के लिए मंगलवार को अंतिम मौका मिलेगा।

अब तक यहां 4,600 सीटों के लिए 13 सेंटरों पर करीब 21 हजार दाखिला फॉर्म खरीदे व जमा किए जा चुके हैं। लिहाजा, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड में भी दाखिलों के लिए मारामारी की आशंका है। 24 जून को पहली कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।


एनसीडब्लूईबी की प्रमुख डा. आरती सक्सेना ने बताया कि उनके संस्थान में शैक्षणिक सत्र 2011-12 की दाखिला प्रक्रिया की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बीए प्रोग्राम व बीकॉम पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने वाले इस बोर्ड में दिल्ली की छात्राओं को ही दाखिला दिया जाता है। 

आवेदन प्रक्रिया के तहत सभी छात्राओं को बोर्ड कार्यालय पर सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे आवेदन फॉर्म उपलब्ध कराए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद दाखिले के लिए कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। 

पहली कट ऑफ लिस्ट 24 जून को जारी की जाएगी। जबकि, दूसरी लिस्ट 8 जुलाई और तीसरी लिस्ट 22 जुलाई को जारी होगी। दाखिला प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शनिवारीय केंद्रों पर छह अगस्त और रविवारीय केंद्रों पर सात अगस्त से कक्षाएं शुरू होंगी(दैनिक भास्कर,दिल्ली,21.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।