मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

23 जून 2011

जोधपुर आयुर्वेद कॉलेज में सीटें बढ़ी

राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की मीटिंग बुधवार को कुलपति प्रो. राधेश्याम शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ आयुर्वेद में 10 सीटें और बढ़ाने का फैसला किया गया। अब तक यहां 40 स्टूडेंट्स को ही एडमिशन दिया जाता था।


कुलसचिव चैनसिंह पंवार ने बताया कि आधारभूत सुविधाएं जुटाने के कारण नए सत्र में 50 स्टूडेंट्स को प्रवेश देना तय हुआ। इसके अलावा विवि के एकीकृत स्वरूप को बनाए रखने के लिए करवड़ स्थित परिसर में राजकीय माध्यमिक विद्यालय की 21.03 बीघा भूमि का विवि के लिए भू-उपयोग एवं विनियम में 15 बीघा 
भूमि तथा विद्यालय भवन निर्माण के लिए 25 लाख रुपए आबंटित करने का अनुमोदन किया गया।

प्रारंभ में नए कुलपति प्रो. राधेश्याम शर्मा का स्वागत किया गया। बैठक में प्रो. अजय कुमार शर्मा, प्रो. राज्यवर्धन सिंह, डॉ. एचपी त्यागी, प्रो. जीक्यू चिश्ती डॉ. रमेश, पीआर मूंदड़ा, एनके शर्मा, प्रो. मोहनलाल शर्मा, डॉ. चरणजीत सिंह सहित कई सदस्य मौजूद थे।

विभिन्न नियुक्तियों का अनुमोदन: विद्या परिषद के 24, 25 व 26 वें उपवेशन की कार्रवाई विवरण, रिपोर्ट का अनुमोदन, प्रबंध बोर्ड द्वारा विवि परिसर में निर्माणाधीन भवन संबंधी कार्य का अनुमोदन, शैक्षणिक, अशैक्षणिक पदों पर की गई नियमित नियुक्तियों का अनुमोदन, वित्तीय वर्ष 2010-11 में मद वार वास्तविक व्यय व आय के ब्यौरे का अनुमोदन(दैनिक भास्कर,जोधपुर,23.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।