मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 जून 2011

गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालयःदूरस्थ शिक्षा की परीक्षाएं शुरू

गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय की दूरस्थ शिक्षा के विभिन्न कोर्स की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। शहर में करीब 1500 छात्रों के लिए विश्वविद्यालय ने पांच केंद्र बनाए गए, वहीं देश के विभिन्न इलाकों के कुल 49 परीक्षा केंद्रों में करीब 15 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। दोपहर ढाई बजे से शुरू हुई इस प्रवेश परीक्षा में एमबीए, एमसीए, बीबीए, एमएससी (गणित) और मास्टर इन इंश्योरेंस बिजनेस का पेपर लिया।


परीक्षा के पहले दिन किसी भी परीक्षा केंद्र पर नकल का कोई केस नहीं पकड़ा गया। पांचों केंद्रों पर परीक्षाएं शांति पूर्वक चली। गुजवि ने इस बार परिसर के टीचिंग ब्लॉक सात में दो, राजकीय महिला महाविद्यालय में एक, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में एक और पड़ाव चौक स्थित पीजीएसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक केंद्र बनाया है। 

विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न विषयों के लिए देश भर में कुल 49 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसमें करीब 15 हजार छात्र परीक्षा देंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 19 जुलाई तक चलने वाली इस परीक्षा के लिए दो सत्र निर्धारित की है। फिलहाल मंगलवार को परीक्षा दोपहर के बाद की सत्र में कराई गई। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक आरके यादव का कहना है कि सभी छात्रों को प्रवेश पत्र भेज दिए गए हैं और इन परीक्षाओं को परिणाम सितंबर महीने के बाद आएंगे(दैनिक भास्कर,हिसार,29.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।