मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 जून 2011

डीयू में दाखिलाःकई कॉलेजों में सीधे तीसरी कट-ऑफ की उम्मीद

दिल्ली विश्वविद्यालय में उपलब्ध सीटों से अधिक संख्या में दाखिले ने कॉलेजों की परेशानी बढ़ा दी है। ऐसे में कई कॉलेजों में दूसरी कटऑफ की संभावना कम हो गई है। उम्मीद है कि इन कॉलेजों में सीधे तीसरा कटऑफ निकाली जाएगी। दाखिले के लिए छात्रों की असली भागमभाग दूसरी कटऑफ आने के बाद मचेगी क्योंकि ज्यादातर छात्रों ने पहली कटऑफ के बाद किसी न किसी कॉलेज में अपनी सीट रिजर्व करा ली है।

सीटों से अधिक दाखिला देने वाले कॉलेजों का कहना है इस स्थिति में दूसरे कटऑफ की लिस्ट निकलने की उम्मीद कम हो गई है। अब तीसरे कटऑफ के समय ही अगली लिस्ट निकाली जाएगी। किरोड़ीमल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. भीम सेन सिंह का कहना है कि पहली कटऑफ में कई विषयों में सीटों से अधिक दाखिले हो चुके हैं जबकि अभी सोमवार का दिन शेष है। इन विषयों में दूसरी कटऑफ की संभावना कम ही है। ऐसे में अगर छात्र दूसरी कटऑफ के बाद फीस वापस कर अन्य कॉलेज में दाखिला लेते हैं और सीटें शेष बचती हैं तभी तीसरे कटऑफ की संभावना बन सकेगी।

 
हिंदू कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विनय श्रीवास्तव ने इस संबंध में बताया कि उनके कॉलेज में बीकॉम की 62 सीटें पर 143 छात्रों का दाखिला हुआ है। इसी तरह से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में 54 सीटों पर 68 दाखिले हुए हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए कुछ विषयों में दूसरे कटऑफ की उम्मीद कम है(हिंदुस्तान,दिल्ली,20.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।