मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

25 जून 2011

छत्तीसगढ़ःपीएमटी पर्चा कांड में अटके सात परीक्षाओं के रिजल्ट

पीएमटी का पर्चा फूटने के बाद हुए बखेड़े से व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित सात प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे अटक गए हैं। मंडल के अधिकारी और कर्मचारियों का सारा ध्यान फिलहाल तीसरी बार आयोजित की जाने वाली पीएमटी पर है।

ऐसे में पीपीटी, पीएटी, बीएड, डीएड समेत सात परीक्षाओं के नतीजों का मामला ठंडे बस्ते में चला गया लगता है। इन चारों परीक्षाओं के मॉडल आंसर जारी करने के साथ दावा-आपत्ति बुलाने का काम पूरा हो चुका है। पर इनके नतीजे कब घोषित होंगे इसकी जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है।

पीएमटी की नई तिथि की घोषणा भी टली :

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के दो दिवसीय प्रवास और मुख्यमंत्री के बेटे की शादी में अधिकारियों की व्यस्तता की वजह से पीएमटी की नई तारीख तय नहीं हो पा रही।

इस बात की संभावना है कि सोमवार को पीएमटी की तारीख की घोषणा हो सकती है। पीएमटी जुलाई के पहले पखवाड़े में 9 या 10 जुलाई को हो सकती है। पीएमटी की नई तारीख तय होते ही छात्रों के नए प्रवेश पत्र तैयार करने का काम शुरू हो जाएगा। परीक्षार्थियों को डाक से सारे प्रवेश पत्र भेजे जाएंगे।


नए परीक्षा नियंत्रक प्रदीप चौबे ने मंडल कर्मचारियों और प्रभारियों को सीआईडी और पुलिस विभाग को पूरा सहयोग करने को कहा है। उन्होंने मंडल के कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोनों विभागों की ओर से मांगे गए दस्तावेजों को तुरंत उपलब्ध करवाया जाए। 

दस्तावेज मांग की जाती है तो उसे तत्काल उपलब्ध करवाया जाए। जांच में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीआईडी ने व्यापमं से लिए गोपनीय दस्तावेज

सीआईडी ने यूपी पीएससी का प्रश्नपत्र पीएमटी में पूछे जाने की जांच तेज कर दी है। इसी वजह से 11 मई को हुई पीएमटी को निरस्त करना पड़ा था। दूसरी बार पीएमटी के एक दिन पहले पर्चा फूट गया। सवाल हूबहू रिपीट किए जाने के मामले में सीआईडी मंडल से गोपनीय दस्तावेज जुटा रही है। 

जांच अधिकारी वीरेंद्र सतपथी परीक्षा कार्यो से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के बयान लेने के साथ ही पर्चा सेट करने वाली कंपनी से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। सीआईडी ने व्यापमं से अनुबंध की प्रति हासिल कर ली है। इसके अलावा कंपनी ने अब तक जो सफाई दी है उन बिंदुओं की भी जांच की जा रही है(असगर खान,दैनिक भास्कर,रायपुर,25.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।