मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

डीयूःदाखिले को लेकर परेशान छात्र

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कटऑफ आने के बाद गुरुवार को कैंपस का पारा पूरी तरह चढ़ गया। जहां छात्र कटऑफ देख सन्न रह गए। वहीं अभिभावकों ने इसे कॉलेज और विश्वविद्यालय की मनमानी बताया। छात्रों का कहना है कि इतना हाई कटऑफ का क्या मतलब हो सकता है। कैंपस में जितने छात्र उतनी तरह की चर्चा हो रही थी। हालांकि डीयू प्रशासन का कहना है कि अभी चार कटऑफ आने बाकी है।

डीयू में कटऑफ देखने आई छात्र स्नेहा का कहना है कि कटऑफ देखकर हम लोग दंग रह गए हैं। इतना हाई कटऑफ को देखने के बाद समझ में नहीं आ रहा है कि अब क्या किया जाए। पहले तो डीयू में फॉर्म नहीं भरने दिया गया। फॉर्म भरने की प्रक्रिया को बंद किया गया। अगर फॉर्म भरे गए होते तो कॉलेजों को पता तो चलता कि कॉलेज में कितने कटऑफ के वाले छात्र दाखिला लेंगे।

डीयू में दाखिले का सपना लिए आई सोनी ने बताया कि डीयू में पढ़ना तो अब सपना हो गया है। अब लग रहा है कि दूसरे विश्वविद्यालय का दरवाजा ही देखना होगा।


छात्र महेश अरोड़ा ने बताया डीयू में एडमिशन लेना मुश्किल है क्योकि वहां का इस साल इतना हाई कटऑफ गया है कि आम छात्र दाखिला नहीं ले सकते हैं। वहीं रमेश का कहना है कि अब नहीं लगता कि दिल्ली विश्वविद्यालय आम छात्रों के लिए है। पहली कटऑफ ने साबित कर दिया कि डीयू से कम अंक लाने वाले छात्र दाखिला नहीं ले सकते हैं। सोनिया ने बताया कि कि डीयू जैसे संस्थान में एडमिशन लेना हरेक का सपना होता है। लेकिन, अब नहीं पूरा होगा(हिंदुस्तान,दिल्ली,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।