मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

17 जून 2011

डीयूःकिरोड़ीमल कॉलेज में कॉमर्स में नहीं आए छात्र

दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज की कटऑफ ने छात्रों को बहुत निराश किया। कॉमर्स के लिए शत प्रतिशत की कटऑफ के कारण छात्र कॉमर्स में दाखिले के लिए नहीं पहुंचे। वहीं प्राचार्य का कहना है कॉमर्स में जानबूझकर ऐसा कटऑफ रखा गया था। अन्य कोर्स में यहां पहले दिन खूब दाखिले हुए हैं।


कॉलेज में कॉमर्स में दाखिले के लिए ९७ प्रतिशत का कटऑफ रखा गया है। इस कोर्स में अन्य स्ट्रीम से आने वाले छात्रों के अंक में चार फीसदी की कटौती की भी शर्त रखी गई है। यह कटऑफ अच्छे से अच्छे छात्रों के लिए नामुमकिन है। प्राचार्य भीम सेन सिंह ने बताया कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि छात्र पहले एसआरसीसी में दाखिला लेते हैं फिर दूसरे कॉलेजों में। यहां अगर एसआरसीसी से थोड़ा कम कटऑफ रखा जाता तो छात्र वहां बारी आने पर फिर चले जाते हैं। कॉलेज को दोबारा बैच तैयार करने के लिए दाखिले की खोज करनी पड़ती है। 
अन्य कोर्स में तर्कसंगत कटऑफ है। कॉलेज की पहचान साइंस, आटर्स और समाज विज्ञान की पढ़ाई के क्षेत्र में है। इन कोर्स में पहले दिन ही करीब २९० दाखिले हुए हैं। भौतिकी में ४३, गणित में ४२, रसायन शास्त्र में ५० और बीए में ३७ दाखिले हुए। सिंह के मुताबिक कॉलेज छात्रों को दूसरी और तीसरी लिस्ट में इत्मीनान से कटऑफ नीचे करके दाखिला देगा। कॉमर्स में रामजस कॉलेज का भी यही हाल रहा। यहां भी ९७ फीसदी के कारण छात्र नहीं आए(नई दुनिया,दिल्ली,17.6.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।