मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

यूपीःपॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलीटेक्निक)-२०११ का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया । गु्रप-ए में अंबेडकर नगर के छात्र सूरज यादव ओबीसी वर्ग में तीन सौ में से २४७ अंक हासिल कर प्रदेश के टॉपर बने हैं । जबकि बी-गु्रप में वाराणसी के विवेक कुमार सिंह, सी-गु्रप में इलाहाबाद के राकेश कुमार, गु्रप-डी में बरेली के हिमांशु दत्त मिश्र, गु्रप-ई में वाराणसी के विवेक चंद्र, ग्रुप-एफ में लखनऊ के अर्जुमन तिवारी, गु्रप-जी में यहीं के अखिलेश कुमार पांडेय, गु्रप-एच में देवेंद्र प्रताप सिंह, गु्रप-आई में बरेली के अमित कुमार सिंह, गु्रप-जे में कानपुर के अमन दीप तथा गु्रप-के में लखनऊ के आदित्य कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया है।


बुधवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एस.के.गोविल ने पत्रकारों को परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा में ४,६६,०४३ आवेदन पंजीकृत हुए थे और ४,३६,३०४ अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे । इनमें से सभी गु्रप में ३,१२,९१७ अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं । उन्होंने बताया कि मूल्यांकन में ऋणात्मक मूल्यांकन प्रक्रिया अपनाई गई थी । श्री गोविल ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में १३१ निजी, ७९ राजकीय और १८ सहायता प्राप्त पॉलीटेक्निक संस्थानों में डिप्लोमा पाठ्यकमों के तहत ६४६२८ सीटें उपलब्ध हैं । जल्द ही सीटों की संख्या में इजाफा होगा ।

उधर बुधवार को मप्र में घोषित पीपीटी-२०११ के नतीजों में छोटे शहरों ने बाजी मारी है। प्रावीण्य सूची में रीवा के राम सिंह १५० में से १२५ अंकों के साथ अव्वल स्थान पर हैं। जबकि विदिशा, सतना, खण्डवा जैसे छोटे शहरों के विद्यार्थियों ने भी प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बनाया है(नई दुनिया,दिल्ली संस्करण,16.6.11 में लखनऊ की रिपोर्ट)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।