मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

26 जून 2011

उदयपुर आईआईएम: प्रवेश शुरू, सूरत के स्टूडेंट को पहला स्वीकृति पत्र

उदयपुर आईआईएम से शनिवार को सूरत के एक स्टूडेंट को प्रवेश के लिए पहला स्वीकृति पत्र जारी हुआ है। इस स्टूडेंट ने इलेक्ट्रॉनिक फंड डिपॉजिट (ईएफडी) से 50 हजार रुपए की राशि उदयपुर आईआईएम के खाते में जमा करवाई है।

शनिवार को उदयपुर पहुंचे निदेशक प्रो. जनत शाह ने बताया कि विद्यार्थियों को ईएफडी से ही फीस जमा करवाने के निर्देश दिए थे। इसके लिए उनको भेजे गए कॉल लेटर में सारी प्रक्रिया का उल्लेख भी कर दिया था। दूरदराज से विद्यार्थियों को यहां आकर स्वीकृति पत्र लेना पड़ता, इसमें उन्हें काफी समस्या होती। इस कारण ईएफडी प्रक्रिया को ही विकल्प बनाया गया। ईएफडी की रसीद को ही स्वीकृत पत्र माना गया है।

1 लाख जमा करवाने पर होगा रजिस्ट्रेशन :


उदयपुर आईआईएम में प्रवेश के दूसरे चरण में विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। उन्हें 1 लाख रुपए बतौर ट्यूशन फीस जमा करवानी होगी। उसके बाद इसी वर्ष अक्टूबर में 1.25 लाख रुपए तथा 15 जनवरी 2012 को 1.25 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। 
इसके अतिरिक्त प्रवेश के समय कोशन मनी के तौर पर 25 हजार रुपए जमा करवाने होंगे, जो पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद रिफंड किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त3 हजार हॉस्टल का किराया तथा मैस सुविधा के 7 हजार प्रति माह अलग से लिए जाएंगे। यदि कोई विद्यार्थी प्रवेश के समय एक लाख रुपए जमा नहीं करवाता है तो उसका स्वीकृति पत्र रद्द कर दिया जाएगा। इस दौरान 1 हजार रुपए काटकर उसे 49 हजार रुपए ही वापस दिए जाएंगे(दैनिक भास्कर,उदयपुर,26.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।