मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

डीयूःवीसी ने कहा,कटऑफ होगी कम

दिल्ली विश्वविद्यालय में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में कटऑफ सौ प्रतिशत पहुंचने पर हंगामा मच गया है। पर डीयू ने स्पष्ट कर दिया है कि छात्रों को कोर्स चुनने पर जोर देना चाहिए। उनके सामने कई कॉलेजों के विकल्प है, किसी विशेष कॉलेज में दाखिला लेने के लिए परेशान नहीं होना चाहिए।

दिल्ली विश्वविद्यालय के वाइसचांसलर दिनेश सिंह ने छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अभी कटऑफ आनी बाकी है। कटऑफ में गिरावट होगी। छात्रों को परेशान होने के बजाए जहां दाखिला मिल रहा हो वहां ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉलेज पहली सूची में थोड़ा सावधान रहते हैं, दूसरी और तीसरी सूची में फर्क देखने में आएगा। विवि अधिकारियों का कहना है कि पहली कटऑफ सूची आने के बाद ये सोचना सही नहीं है कि नॉर्थ कैंपस के द्वारा बंद हो गए।

वाइसचांसलर का कहना था कि सिर्फ एक या दो कॉलेजों में ऐसा हुआ है। इसकी बड़ी वजह छात्रों के बारहवीं परीक्षा में आए बेहतर अंक है। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य पी.सी.जैन का कहना है कि विज्ञान के छात्रों को निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि उनके पास कई विकल्प मौजूद होते हैं। देश में कई आईआईटी, आईआईएम खुल रहे हैं। क्या कॉमर्स के छात्र इंजीनियरिंग और मेडिकल में जा सकते हैं। हमने एक पैमाना बनाया है और उसी के आधार पर काम किया है। जैन का कहना है कि वास्तविक कटऑफ 96 प्रतिशत है। छात्रों को धैर्य रखना चाहिए, कटऑफ नीचे जाएगी। पहली कटऑफ सूची में नॉन कॉमर्स छात्रों के लिए कटऑफ सौ प्रतिशत है और कॉमर्स छात्रों के लिए 96 प्रतिशत है(हिंदुस्तान,दिल्ली,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।