मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जून 2011

आईआईएमसी परीक्षाओं के परिणाम घोषित, छात्राएं आगे

रतीय जन संचार संस्थान ने अपने सभी कोर्सो की वार्षिक परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा कर दी है। यहां बेहतर प्लेसमेंट के साथ ही वार्षिक परीक्षा परिणामों में भी लड़कियों का बोलबाला रहा है। संस्थान के चार विभागों में से तीन में छात्रओं ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

अंग्रेजी पत्रकारिता की वर्तिका माथुर ने 78.20 प्रतिशत और रेडियो टीवी की गीतांजलि तरागी ने 74.90 प्रतिशत अंको के साथ अपनी कक्षाओं में टॉप किया है। विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की शिवानी तिवारी 70.40 प्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान पर रहीं। वहीं हिंदी पत्रकारिता के कुलदीप मिश्र ने 74.60 प्रतिशत अंको के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। संस्थान टॉप करने वाले छात्रों को पुरस्कृत करता है।

आसान होगी डगर
भारतीय जनसंचार संस्थान की प्रवेश परीक्षा पास करने वाले छात्रों को इस बार साक्षात्कार में पास होने के ज्यादा अवसर हैं। इसका कारण यह है कि साक्षात्कार के लिए इस बार पहले से कम छात्रों को चुना गया है। पिछले वर्षो में संस्थान की सीटों के अनुसार करीब तीन गुने छात्रों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता था जबकि इस वर्ष हर सीट के लिए दो छात्र में प्रतियोगिता होगी। ऐसे में लिखित परीक्षा पास करने वाले छात्रों के पास फाइनल सलेक्शन के ज्यादा संभावना होगी।



हिंदी पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डा. आनंद प्रधान ने बताया कि लिखित परीक्षा में सफल छात्रों के साक्षात्कार क्रमश: 27, 28,29 और 30 जून को आयोजित किए जाएंगे(लाईवहिंदुस्तान डॉटकॉम,18.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।