मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 जून 2011

डीयूःआउट ऑफ कैंपस में अभी खूब मौके

आउट ऑफ कैंपस के काफी कॉलेजों में सभी कोर्स के एडमिशन ओपन रहेंगे। रामलाल आनंद कॉलेज में 600 सीटों में से अभी 171 एडमिशन हुए हैं। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय कुमार शर्मा का कहना है कि बीकॉम ऑनर्स में 2 पर्सेंट तक की कमी हो सकती है और हर कोर्स की सेकंड लिस्ट आएगी।

दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज में जनरल कैटिगरी के लिए बीकॉम ऑनर्स की सेकंड लिस्ट तो नहीं आएगी़ लेकिन बाकी सभी कोसेर्ज जैसे बीकॉम, इंग्लिश ऑनर्स, पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स, बीए प्रोग्राम में अभी सीटें बची हुई हैं। दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज में बीकॉम की सेकंड लिस्ट 79-84 पर्सेंट तक रह सकती है। सत्यवती कॉलेज में भी हर कोर्स में एडमिशन होंगे। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस. इस्लाम के मुताबिक, बीकॉम ऑनर्स और बीकॉम में 1-1 पर्सेंट की कमी होगी।

दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज में भी स्टूडेंट्स को हर कोर्स में मौका मिलेगा। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस. के. गर्ग का कहना है कि बीकॉम ऑनर्स और इंग्लिश ऑनर्स में 1-1 पर्सेंट की कमी हो सकती है, जबकि फिजिक्स व केमिस्ट्री ऑनर्स में 2-2 पर्सेंट तक की कमी की जाएगी। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में बीए वोकेशनल कोर्स के ऑप्शन ओपन रहेंगे और 1-2 पर्सेंट तक लिस्ट डाउन होगी। मोतीलाल नेहरू कॉलेज में हिस्ट्री ऑनर्स व इंग्लिश ऑनर्स को छोड़कर बाकी सभी कोसेर्ज में एडमिशन खुले रहने की उम्मीद है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,20.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।