मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

30 जून 2011

पंजाबःरेशनेलाइज होगा सैटेलाइट अस्पतालों में तैनात स्टॉफ

प्रदेश सरकार की ओर से पांच प्यारों के नाम पर बनाए गए सैटेलाइट अस्पतालों के स्टॉफ को जल्द ही रेशनेलाइज किया जाएगा। इनमें तैनात स्लम एरिया की डिस्पेंसरियों के स्टॉफ को जल्द ही वहां से निकाल कर वापस भेज दिया जाएगा। सेहत विभाग के डायरेक्टर हेल्थ डा. अशोक नैय्यर ने अमृतसर के दौरे के बाद पूर्व सिविल सर्जन डा. चंदनजीत सिंह कौंडल से इसे लेकर रिपोर्ट तलब कर ली थी।


ज्ञात रहे कि साल 1997-2002 में तत्कालीन अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार ने पांच प्यारों के नाम पर लाखों रुपए खर्च कर स्लम एरिया में सैटेलाइट अस्पताल बनवाए थे। रंजीत एवेन्यू में भाई धर्म सिंह, फतहपुर में भाई साहिब सिंह, गिलवाली गेट में भाई मोहकम सिंह, मुस्तफाबाद में भाई दया सिंह और घन्नूपुर काले में भाई हिम्मत सिंह के नाम पर इनका निर्माण कराया गया था।

पांच सैटेलाइट अस्पतालों का निर्माण तो करा लिया गया, लेकिन डाक्टरों व अन्य स्टाफ की कमी के कारण काम सुचारू ढंग से नहीं हो पाया। वर्ष 2007 में एक बार फिर से अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार बनने के बाद इनकी शुरुआत हो पाई थी। राज्य योजना बोर्ड के वाइस चेयरमैन डा. जेएस बजाज ने स्लम क्षेत्रों के लोगों 24 घंटे डिलीवरी सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से इन्हें शुरू किया था।

अस्पतालों में तैनात एमएस, फार्मासिस्ट, एएनएम, एलएचवी, स्वीपर और दर्जा चार कर्मचारी तैनात किए गए थे। बसंत एवेन्यू स्लम एरिया डिस्पेंसरी के स्टॉफ को भाई धर्म सिंह, लोहगढ़ स्लम इलाके की डिस्पेंसरी के स्टाफ को भाई साहिब सिंह, भगतांवाला स्लम इलाके की डिस्पेंसरी के स्टाफ को भाई मोहकम सिंह सैटेलाइट अस्पताल में नियुक्तकिया गया था। भाई दया सिंह और हिम्मत सिंह सैटेलाइट अस्पताल में स्टाफ की तैनाती डैपुटेशन पर हुई थी(रविंदर शर्मा,दैनिक भास्कर,अमृतसर,30.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।