मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 जून 2011

डीयूःभाषा पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम अवसर आज

फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश व इटेलियन भाषा में बीए ऑनर्स के इच्छुक उन छात्रों के लिए सोमवार को अंतिम मौका है जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है। डीयू के जर्मेनिक एंड रोमांस स्टडीज के तहत उपलब्ध इन चार पाठ्यक्रमों में 156 सीटे उपलब्ध हैं, जिनके लिए आठ जून से जारी आवेदन प्रक्रिया 20 जून को खत्म हो रही है।

विभाग प्रमुख प्रो. कुसुम अग्रवाल ने बताया कि संख्या में आवेदन हुए हैं और 24 जून को प्रवेश परीक्षा का आयोजन करना है, इसलिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया जाना मुमकिन नहीं है।


उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चलने वाली आवेदन प्रक्रिया के तहत सोमवार को जब तक आवेदन खिड़की पर छात्र-छात्राएं उपलब्ध रहेंगे, उनके फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। याद रहे कि इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदक का 12वीं में कम से कम 45 प्रतिशत अंक प्राप्त होना जरूरी है। 
इसके अलावा, यदि छात्र कॉमर्स स्ट्रीम से है तो उसके 12वीं के अंक प्रतिशत में पांच फीसदी की कटौती की जाती है। 20 जून तक चलने वाली आवेदन प्रक्रिया के बाद 24 जून को प्रवेश परीक्षा होगी, जिसके लिए आवेदन पत्र के साथ छात्रों से 100 रुपए का शुल्क भी लिया जा रहा है(दैनिक भास्कर,दिल्ली,20.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।