मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

30 जून 2011

बिहार विश्वविद्यालयःकंप्यूटराइज्ड होगा परीक्षा विभाग

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय अब नये सत्र से स्नातक प्रोफेशनल व टेक्नि‍कल के छात्रों को कंप्यूटराइज्ड अंक पत्र व सर्टिफिकेट देगा. परीक्षा विभाग का सारा काम कंप्यूटर से ही होगा. छात्रों की पंजीयन रसीद व प्रवेश पत्र भी कंप्यूटर से तैयार कर मिलेगा.
किसी भी कॉलेज में नामांकित छात्रों का खाका अब विवि के कंप्यूटर में कैद रहेगा. इसके लिए विवि सरकार के बिंग बेल्ट्रॉन को ठेका देने की तैयारी कर रहा है. विवि अधिकारियों के मुताबिक अगस्त तक बेल्ट्रॉन को जिम्मा देने का काम पूरा हो जायेगा.

स्नातक सामान्य पाठ्यक्रम के छात्रों का अंक पत्र व सर्टिफिकेट अगले सत्र से कंप्यूटराइज्ड मिलेगा. स्नातक में छात्रों की संख्या काफी है. प्रति कुलपति डॉ पद्माशा झा ने कहा कि स्नातक को कंप्यूटराइज्ड करने का फैसला सेमेस्टर सिस्टम लागू होने के बाद लिया जायेगा.
स्नातक में कंप्यूटराइज्ड करने से पहले विवि परीक्षा विभाग का नया भवन बनेगा. जिस भवन में छात्रों का पंजीयन से लेकर सर्टिफिकेट तैयार करने तक का काम एक साथ होगा.
एचआरडी सचिव से स्नातक में सेमेस्टर सिस्टम लागू करने व परीक्षा विभाग को कंप्यूटराइज्ड करने के लिए बातचीत हुई है. इसके लिए कई बिंदुओं पर सहमति भी बनी है. मुहर विवि में बैठक के बाद ही लगेगा. : डॉ पद्माशा झा, प्रति कुलपति बीआरए बिहार विवि(प्रभात खबर,जमशेदपुर,30.6.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।