मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

27 जून 2011

डीयूःथर्ड कट ऑफ लिस्ट जारी, अब भी है चांस

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शनिवार को थर्ड कट ऑफ लिस्ट जारी कर दिया। स्टूडेंट्स के पास बीकॉम कोर्स में 26 कॉलेजों में एडमिशन का चांस है, जबकि बीकॉम ऑनर्स में उन्हें 14 कॉलेजों में थर्ड लिस्ट के आधार पर एडमिशन मिल सकता है।

बीकॉम ऑनर्स कोर्स डीयू के करीब 53 और बीकॉम कोर्स 42 कॉलेजों में है। हंसराज कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में अब भी कॉमर्स कोर्स में एडमिशन के चांस स्टूडेंट्स को मिल रहे हैं। किरोड़ीमल कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स कोर्स में जनरल कैटिगरी की 43 सीटों के लिए अभी तक महज 6 एडमिशन हुए हैं क्योंकि इस कॉलेज ने पहली लिस्ट एसआरसीसी, हिंदू व हंसराज कॉलेज से भी हाई रखी थी।


केएमसी ने थर्ड लिस्ट में बीकॉम ऑनर्स के कट ऑफ मार्क्स में 0.25 की कमी करते हुए इसे 95.25 तय किया है। बीकॉम का कट ऑफ मार्क्स भी 0.25 नीचे होकर 94.25 तक आ गया है। बीकॉम में जनरल कैटिगरी के अभी 26 एडमिशन हुए हैं। केएमसी में इंग्लिश ऑनर्स कोर्स में 1 फीसदी की कमी करते हुए कट ऑफ मार्क्स 74.50 फीसदी रखा गया है। 

थर्ड लिस्ट का सरप्राइज पैकेज श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) रहा, जहां पर जनरल कैटिगरी के लिए इकनॉमिक्स ऑनर्स कोर्स में एडमिशन रीओपन हो गया है। एसआरसीसी ने इको ऑनर्स की सेकंड लिस्ट जारी नहीं की थी लेकिन फर्स्ट लिस्ट में एडमिशन लेने वाले 8 स्टूडेंट्स दूसरी जगह शिफ्ट हो गए। इस कारण कॉलेज को थर्ड लिस्ट में इको ऑनर्स कोर्स ओपन करना पड़ा। एसआरसीसी में इको ऑनर्स में जनरल कैटिगरी को 95-98 फीसदी पर ऐडमिशन मिल सकता है(भूपेंद्र,नभाटा,दिल्ली,27.6.11)। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।