मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जून 2011

डीयूःएससी, एसटी की लिस्ट जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग में दाखिले की लिस्ट बुधवार को दोपहर बाद जारी की गई। पहली लिस्ट में करीब ६० फीसदी छात्र ही शामिल हो सके हैं। बचे हुए छात्रों को दाखिले की दूसरी लिस्ट का इंतजार करना होगा जो २८ जून को जारी होगी।

विश्वविद्यालय में दोपहर बाद २ बजे एससी कैटेगरी में ७२८२ छात्रों की लिस्ट आर्ट्स फैकल्टी में लगाई गई। कुल सीटें १३९१२ है। इसी तरह एसटी कैटेगरी में ३००१ में से पहली लिस्ट २१३६ छात्रों की निकाली गई है। इसे देखने के लिए छात्रों में आपाधापी शुरू हो गई।

शुरू में एक और भीड़ को देखते हुए आधा दर्जन से भी अधिक लिस्ट लगाई गई। मालवीय नगर से आया राजन ने बताया कि उसका रजिस्ट्रेशन नम्बर तो है लेकिन नाम नहीं मिल रहा है। एक अन्य छात्रा ने बताया कि सुबह के कॉलेज में दाखिले के लिए विकल्प भरा था। सिर्फ एक सांध्य कॉलेज का भरा था। आखिर में वहीं मिल गया। उसकी तरह दूसरे छात्रों की भी यही शिकायत थी। विकलांग वर्ग में ४६१ छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें ४५० का नाम आया है।


जो छात्र पहली लिस्ट में अपना दाखिला नहीं चाहते उनको विश्वविद्यालय से मिलने वाली स्लिप वापस जमा कराना होगा तभी आगे बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए विचार किया जाएगा। दाखिले की स्लिप गुヒवार को जारी की जाएगी। इस आधार पर छात्रों को २० जून तक दाखिला लेना होगा(नई दुनिया,दिल्ली,16.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।