मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

27 जून 2011

पिम्स को एफिलिएशन का इंतजार, इंस्पेक्शन पूरी

एमबीबीएस कोर्स की 150 सीटें अलाट होने के बाद अब पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पिम्स) को बाबा फरीद मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी से एफिलिएशन का इंतजार है। इस संबंध में बीते दिनों बाबा फरीद यूनिवर्सिटी और पंजाब मेडिकल साइंसेज की टीमें इंस्पेक्शन कर चुकी हैं। पिम्स में मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया की इंस्पेक्शन के बाद दो और इंस्पेक्शन पूरी हो चुकी हैं।


बीएफयू के साथ एफिलिएटेड होने के बाद पिम्स में कोर्स शुरू हो सकेगा। इस बार होने वाले पीएमईटी टेस्ट में पिम्स की सीटों के लिए छात्र आवेदन कर सकेंगे। पिम्स प्रबंधन अंदरूनी तौर पर सभी तैयारी भी कर चुका है। बीते शनिवार को बीएफयू से पांच लोगों की टीम ने इंस्पेक्शन की। उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और सभी तरह के उपकरणों, ओपीडी, आईपीडी और स्टाफ की अच्छी तरह से जांच की। ये इंस्पेक्शन पूरा दिन चली।

पिम्स सूत्र बताते हैं कि इस टीम ने कोई भी कमी नहीं निकाली है और जल्द ही पिम्स को एफिलिएशन का सर्टिफिकेट मिल सकता है। इसके बाद बीते दिनों 24 जून को पंजाब मेडिकल कौंसिल की टीम ने भी इंस्पेक्शन की। उन्होंने भी स्टाफ और डॉक्टरों की डिग्रियों की जांच की और उनकी रजिस्ट्रेशन भी जांची(दैनिक भास्कर,जालंधर,27.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।