मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

23 जून 2011

छत्तीसगढ़ PMT घोटाला : दीना गिरोह ने लीक किया पर्चा!

छत्तीसगढ़ पीएमटी का पर्चा लीक करने में दीना गिरोह का हाथ होने की संभावना है। दीना उत्तरप्रदेश के जौनपुर का रहने वाला है और देश में पिछले पांच साल में हुए ज्यादातर पेपर लीक कांड में वह शामिल रहा है।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) समेत देश के कई राज्यों की पुलिस ऐसे ही मामलों में उसकी तलाश कर रही है। दैनिक भास्कर की टीम के साथ मिलकर क्राइम ब्रांच ने जिन आरोपियों को पकड़ा था, उनके बयानों ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। कड़ी पूछताछ में एक आरोपी ने पुलिस को बताया है कि गिरोह का सरगना संतोष उर्फ संजय कई बार फोन पर खुद को दीना बताता था। खासकर जब कॉल बिहार से आया हो। जांच में पता चला कि दीनदयाल उर्फ दीना पूरे देश में पेपर लीक करने वाला सबसे बड़ा गिरोह चलाता है। मॉडस अपरेंडी और कद-काठी समेत कई बातें दीना से मेल खा रही हैं।

बिहार में ठिकाने:

छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश के लिए बिहार गई है। अफसरों ने इस टीम को दीना के बारे में जानकारी दे दी है। दीना के ज्यादातर ठिकाने बिहार में ही हैं। पुलिस उन ठिकानों पर दबिश देने की तैयारी में है।

ये पेपर कराए लीक


दीना गिरोह का नाम अब तक एआईट्रिपलई, रेलवे भर्ती बोर्ड की इंजीनियरिंग परीक्षा, मध्यप्रदेश पीएमटी, महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी हरियाणा का बीटेक पेपर, हरियाणा पीएमटी, स्टाफ सलेक्शन कमीशन की सेंट्रल एक्साइज परीक्षा समेत कई बड़ी परीक्षाओं के पेपर लीक करने में सामने आया है। 

अहमदाबाद से काम: 

एआई ट्रिपल ई का पर्चा लीक करने के मामले में एसटीएफ दीना के भाई फूलचंद को पकड़ पाई थी। दीना भाग निकला था। फूलचंद ने फोर्स को बताया कि गिरोह का सरगना दीना है। गैंग यूपी, बिहार, मुंबई, गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में फैला हुआ है। पहले सारा काम बिहार से होता था, पर बाद में ‘सेफ’ जगह होने के कारण सारा काम अहमदाबाद शिफ्ट कर दिया गया(दैनिक भास्कर,रायपुर,23.6.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।