मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालयःएलएलएम और एमएड की पहली काउंसलिंग समाप्त, 11 सीटें खाली

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में काउंसलिंग के दूसरे दिन शनिवार को एलएलएम और एमएड की पहली काउंसलिंग समाप्त हो गई। हालांकि बीबीए, एलएलबी, बीए एलएलबी और बीएड की काउंसलिंग सोमवार को भी जारी रहेगी। दोनों कोर्सो की पहली काउंसलिंग समाप्त होने के बाद भी 11 सीटें अभी भी खाली हैं।

एलएलएम की कुल 20 सीटों में से 14 छात्रों ने दाखिला लिया है। जबकि छह सीटें अभी भी खाली हैं। एमएड की कुल 35 सीटों में से 31 छात्रों ने दाखिला लिया है जबकि चार सीटें खाली हैं। इन सीटों को दूसरी काउंसलिंग में भरी जाएंगी।

आईपीयू में दाखिले का सबसे अहम दिन सोमवार से शुरू होगा। प्रवक्ता नलिनी रंजन ने बताया कि वैसे तो विश्वविद्यालय के सभी कोर्स टॉप के हैं। मगर पिछले कई सालों से बीबीए, बीसीए और बीटेक के प्रति छात्रों का रुझान बड़ा है। जिसका नतीजा है कि सीटों के मुकाबले कई गुना अधिक छात्र सीईटी की परीक्षा में शामिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार से बीबीए, बीसीए, बीजेएमसी, और एमए (अंग्रेजी एंड कम्युनिकेशन स्टडीज) जैसे कोर्सो में दाखिले की शुरुआत होगी। बीबीए में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 21 जुलाई है जबकि बीसीए में 18 जुलाई और बीजेएमसी में 17 जुलाई तक दाखिला होगा(हिंदुस्तान,दिल्ली,4.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।