मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 जुलाई 2011

कठुवाःदूसरे दिन 156 विद्यार्थियों को मिला दाखिला

मिशन एडमिशन को लेकर दूसरे दिन भी कालेज में विद्यार्थियों का जमावड़ा लगा रहा। शुक्रवार को कुल १५६ विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। इनमें से ९३ आवेदकों ने साइंस स्ट्रीम में तथा ६३ आवेदकों को आर्ट्स स्ट्रीम में नामांकन करवाया। इससे पहले वीरवार को ६२ स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया था। दो दिनों में कुल २१८ विद्यार्थियों ने कालेज में दाखिला ले लिया है।

साइंस विषय में उपलब्ध सीटों के मुकाबले आवेदक कम होने के कारण पीसीएम में कोई कट आफ सूची जारी नहीं हुई और दाखिला ओपन कर दिया गया। जबकि अन्य विषयों के लिए काफी मारामारी हो रही है। बायोटेक विषय के लिए ७३.३ प्रतिशत कटा आफ रहा। वहीं, कंप्यूटर एपलिकेशन के लिए ७५ प्रतिशत। जबकि ज्योग्राफी के लिए भी ६२.९ एवं ज्योलाजी के लिए ५५.३ प्रतिशत कट आफ है।


शनिवार को दूसरी कट आफ सूची के साथ दाखिले की पूरी स्थिति साफ हो पाएगी। एडमिशन कमेटी के कनवीनर प्रो. पीके राव ने कहा कि दाखिला प्रक्रिया जारी है। जो भी आएगा दाखिला मिलेगा। इस बार बायोटेक में ३क् सीटों में से कुल चार सीटें अभी तक भरी हैं। इसके अलावा कंप्यूटर साइंस में भी मेरिट काफी अधिक है।
ऐसे में दूसरी कट आफ सूची में मेरिट काफी कम जाने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रबंधन का प्रयास है कि सभी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिले। इसलिए विद्यार्थियों की सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। ७ जुलाई को इन चुनिंदा विषयों के लिए तीसरी कट आफ सूची भी जारी कर दी जाएगी(दैनिक भास्कर,कठुवा,2.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।