मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

10 जुलाई 2011

बिहारः योजना व विकास विभाग में नियुक्त होंगे 2040 इंजीनियर

योजना व विकास विभाग में 1,829 इंजीनियरों और 154 गैर तकनीकी कर्मचारियों की नियुक्ति होगी. मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के क्रियान्वयन के लिए विभाग नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा. दो वर्षो के अंदर प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. प्रशासी पद वर्ग समिति ने विभाग में इंजीनियरिंग सेल के लिए इंजीनियरों के पदों के सृजन की स्वीकृति दे दी गयी है.

कैबिनेट की अगली बैठक में यह प्रस्ताव लाया जायेगा. इंजीनियरिंग सेल में 2,040 पदों का सृजन किया जायेगा. इनमें 1,886 तकनीकी पद, जबकि 154 गैर तकनीकी होंगे. सेल में 57 एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, 243 असिस्टेंट इंजीनियर और 1,586 जूनियर इंजीनियर नियुक्त होंगे. असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर बीटेक, जबकि जूनियर इंजीनियर के पद पर डिप्लोमाधारी नियुक्त होंगे. इंजीनियरों की नियुक्ति बीपीएससी के माध्यम से होगी, जबकि गैर तकनीकी कर्मचारियों की नियुक्ति बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से होगी. 
फिलहाल ग्रामीण कार्य विभाग के तहत सृजित राष्ट्रीय ग्रामीण नियोजन कार्यक्रम सेल में कार्यरत इंजीनियरों से मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना का कार्य कराया जायेगा. बाद में अन्य विभागों से प्रतिनियुक्ति पर इंजीनियरों को लाने का प्रयास किया जायेगा. विभागीय सूत्र बताते हैं कि अन्य विभागों में भी इंजीनियरों की कमी है. कोई भी विभाग प्रतिनियुक्ति पर योजना व विकास विभाग को इंजीनियर उपलब्ध नहीं करायेगा. ऐसे में योजना व विकास विभाग सीधी नियुक्ति करेगा(प्रभात खबर,पटना).

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।