मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 जुलाई 2011

गढ़वाल विश्वविद्यालय:25 तक जमा होंगे बीएड फार्म

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा फार्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। स्पीड पोस्ट के जरिये या विवि में खुद फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है। अमर उजाला में 12 जुलाई को दून स्थित जीपीओ में देर से फार्म बिक्री शुरू होने की खबर के बाद विश्वविद्यालय ने यह फैसला लिया है।
फार्म 30 जून से मिलने शुरू होने चाहिए थे, लेकिन विवि और डाक विभाग के बीच तालमेल के अभाव से ये करीब आठ दिन बाद शनिवार को जीपीओ देहरादून पहुंचे। विधिवत रूप से फार्मों की बिक्री सोमवार से शुरू हुई। इसे लेकर कई आवेदक समय पर फार्मों के विवि पहुंचने को लेकर आशंकित थे। ऐसी ही देरी की वजह से पूर्व में पंतनगर विश्वविद्यालय ने पीएमटी के 500 से ज्यादा फार्म वापस कर दिए थे।

याद रहे कि गढ़वाल केंद्रीय विवि का बीएड सत्र डेढ़ वर्ष पीछे चल रहा है। सत्र 2010-11 के बीएड प्रवेश फार्म आजकल भरे जा रहे हैं। तीस जून प्रवेश फार्म बिकने की तिथि विवि द्वारा घोषित की गई थी, लेकिन प्रशासनिक भवन में ही पहली जुलाई से फार्म की बिक्री शुरू हो पाई। श्रीनगर डाकघर में चार जुलाई और देहरादून जीपीओ में 11 जुलाई से छात्रों को फार्म उपलब्ध हो पाए। कुलसचिव डा. यूएस रावत और ओएसडी परीक्षा ने यह मामला संज्ञान में आने के बाद कुलपति से फोन पर वार्ता कर फार्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की आवश्यकता जताई। कुलपति की स्वीकृति मिलने पर फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई निर्धारित की गई है। 
अमर उजाला ने जीपीओ दून में देर से फार्म पहुंचने संबंधी जानकारी दी थी। इस संबंध में फार्मों के वितरण के लिए बनाई गई नोडल एजेंसी पौड़ी डाकघर से भी जानकारी ली गई। इसके बाद फार्म जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया गया है। 25 जुलाई के बाद किसी भी हालत में फार्म जमा नहीं किया जाएगा।
प्रो. एलजे सिंह, परीक्षा नियंत्रक, गढ़वाल विश्वविद्यालय
(अमर उजाला,देहरादून,15.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।