मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

13 जुलाई 2011

डीयूःकई कॉलेजों में 30 फीसदी सीटें खाली

हिंदू कॉलेज : 10 %
डीयू नॉर्थ कैंपस स्थित हिंदू कॉलेज में ओबीसी की काफी सीटें खाली हैं। कॉलेज प्राचार्य प्रो. विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोटे की करीब 10 फीसदी सीटें पर अभी भी प्रवेश नहीं हो सका है। कॉलेज में ओबीसी कोटे की कुल 203 सीटें हैं, जिनमें करीब 180 सीटों पर दाखिला हो चुका है। खाली सीटों पर कॉलेज प्राचार्य का कहना है कि दाखिले के लिए छात्रों के पास अभी भी दो दिन का समय बचा हुआ है।

रामलाल आनंद कॉलेज: 30%
डीयू साउथ कैंपस के रामलाल आनंद कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार शर्मा ने बताया है कि कोटे के तहत दाखिला होने के बावजूद 30 फीसदी सीटें अभी भी बची हुई हैं। छात्रों के पास अभी भी दो दिन का वक्त है, वे चाहें तो दाखिला ले सकते हैं।

देशबंधु कॉलेज (सांध्य): 20 %

देशबंधु कॉलेज (सांध्य) के प्राचार्य प्रो. एसपी अग्रवाल ने कोटे के तहत हुए दाखिले पर जानकारी देते हुए कहा है कि दाखिले तो अच्छे हुए हैं, लेकि 170 सीटें पर अभी भी दाखिला नहीं हो सका है। कॉलेज में अबतक 150 सीटों पर दाखिला हो पाया है। ओबीसी कोटे के तहत सभी सीटों पर दाखिला न होने का एक कारण उन्होंने यह भी बताया है कि कई बार छात्र सही कागजात नहीं ला पाते हैं, इसलिए भी सीटें खाली रह जाती हैं।


भारती कॉलेज: 35%
डीयू के भारती कॉलेज में अभी तक महज 65 प्रतिशत सीटें पर एडमिशन हुआ है। कॉलेज की प्राचार्या प्रो. प्रमोदिनी वर्मा ने बताया कि कॉलेज में ओबीसी कोटे के तहत कुल 216 सीटें हैं, लेकिन कई सीटों पर अभी भी दाखिला नहीं हो सका है(हिंदुस्तान,दिल्ली,12.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।