मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 जुलाई 2011

पंजाबःकंप्यूटर की गड़बड़ी से 500 छात्र इंजीनियरिंग काउंसिलिंग से बाहर

ऑल इंडिया इंजीनयिरिंग एंट्रेंस एग्जाम (एआईईईई) क्लियर करके पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) में काउंसिलिंग के लिए पहुंचे करीब 500 स्टूडेंट वीरवार को मुसीबत में फंस गए। इन्होंने काउंसिलिंग फीस जमा करा दी थी, लेकिन पेक के कंप्यूटर पर इसकी पुष्टि नहीं हो रही थी।

इस बार पेक में ऑनलाइन काउंसिलिंग हो रही है, लेकिन स्टूडेंट्स के लॉगइन आईडी ही पेक के सॉफ्टवेयर पर नहीं खुल सके। इस वजह से करीब 500 स्टूडेंट काउंसिलिंग के लिए रजिस्टर नहीं हो सके। इसके बाद स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ने छात्र संगठन स्टूडेंट्स फॉर सोसायटी के साथ मिलकर पेक प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। काउंसिलिंग के लिए नया सॉफ्टवेयर पेक ने इसी साल खरीदा है।


इन स्टूडेंट्स को काउंसिलिंग के दौरान यह कहकर वापस भेज दिया गया कि उनकी काउंसिलिंग फीस ही जमा नहीं हुई है। स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ने फीस जमा होने की स्लिप भी दिखाई, लेकिन उन्हें बाहर जाने को कहा गया। एक स्टूडेंट के पिता अरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्होंने काउंसिलिंग फीस के तौर पर 1050 रुपये जमा कराए थे, फिर भी उनके बच्चे को काउंसिलिंग में शामिल नहीं होने दिया गया।

वहीं पेक प्रबंधन का कहना है कि ऑनलाइन दाखिले निर्देशों के तहत ही किए जा रहे हैं। जिन स्टूडेंट्स ने नियम के तहत आवेदन नहीं किया, उनको काउंसिलिंग से रोका गया है। यह देखा जा रहा है कि गलती किस स्तर पर हुई है(दैनिक भास्कर,चंडीगढ़,1.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।