मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जुलाई 2011

मध्यप्रदेशः65 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

अगले साल तक 65 हजार नए शिक्षकों की भर्ती होगी। प्रदेश के शहर और गांव का हर बच्चा स्कूल जाएगा। पढ़ने-पढ़ाने के लिए सुविधाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी। हर्राखेड़ा में ‘स्कूल चलें हम’ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही स्कूल शिक्षा मंत्री अर्चना चिटनीस ने यह घोषणा की।

उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि बीते 57 सालों में प्रदेश में 1710 हाईस्कूल थे, लेकिन पिछले सात सालों में भाजपा सरकार ने 2800 नए हाईस्कूल बनाए हैं। 29 लाख ऐसे बच्चे थे, जो स्कूल नहीं जाते थे, अब उनकी संख्या घटकर 70 हजार रह गई है। इससे पहले राज्यपाल रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि ‘स्कूल चलें हम’ अभियान जन आंदोलन से कम नहीं है, इसे इसी भावना के साथ लागू किया जाना चाहिए।
सांसद कैलाश जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के लिए रुपयों की कमी नहीं आने दे रही है। इस मौके पर राज्यपाल ने छात्र-छात्राओं को यूनिफार्म खरीदने के लिए 400 रुपए व साइकिल के लिए 2300 रुपए के चेक वितरित किए। सरकारी स्कूल में पढ़कर कक्षा बारहवीं में 85 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को कम्प्यूटर खरीदने के लिए 25 हजार रुपए के चेक बांटे गए(दैनिक भास्कर,भोपाल,7.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।