मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जुलाई 2011

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालयःकेएन में बीकॉम की कट ऑफ 84 प्रतिशत

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कमला नेहरू कॉलेज में बीकॉम व बीएससी प्रथम वर्ष की प्रवेश सूची सोमवार को जारी की गई। बीकॉम में सामान्य वर्ग में 84 प्रतिशत व बीएससी में 74 प्रतिशत तक की छात्राओं और वाणिज्य संकाय में बीकॉम प्रथम वर्ष में 77.6 प्रतिशत अंक तक के छात्रों को प्रवेश दिया गया है।


एसटी अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश
वाणिज्य संकाय व केएन कॉलेज में आवेदन करने वाले अनुसूचित जनजाति (एसटी) के सभी छात्र-छात्राओं को को प्रवेश दिया गया है। वाणिज्य संकाय में विकलांग व विशेष पिछड़ा वर्ग के सभी आवेदकों को प्रवेश मिला है।

वाणिज्य संकाय के अधिष्ठाता प्रो. आरसीएस. राजपुरोहित ने बताया कि नियमित छह सेक्शन के लिए कुल 480 सीटों में से 476 की प्रवेश सूची जारी की गई। स्ववित्त पोषित के दो सेक्शन के लिए कुल 160 सीटों के लिए प्रवेश सूची जल्द ही निकाली जाएगी।

विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रो. रामनिवास शर्मा ने बताया कि एलएलबी प्रथम वर्ष में 60 प्रतिशत और पांच वर्षीय पाठ्यक्रम बीबीए एलएलबी व बीए एलएलबी में 50 प्रतिशत अंक वाले सभी विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

कमला नेहरू महाविद्यालय की निदेशक इन्द्रपाल रॉय ने बताया कि प्रवेश सूची में बीएससी प्रथम वर्ष में 231 व बीकॉम प्रथम वर्ष में 230 छात्राओं को प्रवेश दिया गया है।
11 जुलाई तक होगी फीस जमा
बिना विलम्ब शुल्क के फीस 11 जुलाई तक व विलम्ब शुल्क के साथ 19 जुलाई तक फीस जमा कराई जा सकती है।
कट ऑफ सूची
कमला नेहरू महाविद्यालय
बीकॉम
वर्ग प्रतिशत
सामान्य 84
ओबीसी 76.8
एससी 56.8
बीएससी
सामान्य 74
ओबीसी 70
एससी सभी को प्रवेश
वाणिज्य संकाय-बीकॉम
सामान्य 77.6
ओबीसी 73.2
एससी 57.23
विघि संकाय
एलएलबी 60
बीए एलएलबी 50
बीबीए एलएलबी, एलएलबी 50
(राजस्थान पत्रिका,जोधपुर,5.7.11)

गर्ल्स की कट ऑफ हाई
जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी के संकायों की कट ऑफ लिस्ट जारी होने का दौर शुरू हो गया है। वाणिज्य संकाय व केएन कॉलेज में सोमवार को ये लिस्ट जारी हुई। केएन कॉलेज में बीकॉम व बीएससी प्रथम वर्ष की कट ऑफ लिस्ट भी निकल गई। पहली सूची में गल्र्स के कट ऑफ प्रतिशत ज्यादा रहे हैं।

वाणिज्य एवं प्रबंध संकाय के डीन प्रो. आरसीएस राजपुरोहित ने बताया कि पहली कट ऑफ लिस्ट में 476 छात्रों को शामिल किया गया है। सामान्य की कट ऑफ 77.60 प्रतिशत, ओबीसी की 73.20, एससी 57.23 रही। एसटी, विकलांग व विशेष पिछड़ा वर्ग के सभी आवेदकों को प्रवेश मिल गया। एम कॉम प्रीवियस बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की लिस्ट भी सोमवार को जारी हुई।

केएन कॉलेज के सहायक कुलसचिव राजेंद्र मेहता ने बताया कि बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए कुल 230 छात्राओं की कट ऑफ लिस्ट जारी हुई। सामान्य श्रेणी की कट ऑफ 84 प्रतिशत, ओबीसी में 76.80, एससी 56.40 रही। एसटी में सभी के प्रवेश हो गए।

बीएससी की कुल 231 सीटों की कट ऑफ जारी हुई। इसमें सामान्य श्रेणी में 74 प्रतिशत, ओबीसी 70 प्रतिशत व एससी एसटी के सभी आवेदक छात्राओं को सूची में शामिल कर लिया गया है। केएन कॉलेज व वाणिज्य संकाय में जारी सूची में शामिल स्टूडेंट्स बिना विलंब शुल्क फीस 11 जुलाई तक व 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ 16 जुलाई तक जमा करवा सकेंगे।

इनमें प्रवेश के बाद अगली सूची

वाणिज्य संकाय व केएन कॉलेज में जारी सूची में केवल सामान्य सीटों को ही शामिल किया गया है। इन सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही स्ववित्त पोषित सीटों की लिस्ट जारी की जाएगी। बुधवार को विज्ञान संकाय व सायंकालीन अध्ययन संस्थान में की कट ऑफ सूची जारी होगी(दैनिक भास्कर,जोधपुर,5.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।