मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 जुलाई 2011

पंजाबःबीएड की ऑनलाइन एडमिशन 9 जुलाई से

पंजाब यूनिवर्सिटी, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी एवं लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की ओर से बैचलर्स ऑफ एजुकेशन (बीएड) के लिए इस बार भी ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया की शुरुआत नौ जुलाई से होगी। बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा के बिना ही दाखिले का यह दूसरा वर्ष है। दाखिला मेरिट के आधार पर होगा। बीते साल भी बीएड की ऑनलाइन एडमिशन हुई थी।


दोनों कॉलेजों के लिए अलग प्रक्रिया: यूनिवर्सिटियों की ओर से एफिलिएटेड एडेड एवं सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के लिए अलग-अलग प्रक्रिया रहेगी। यदि विद्यार्थी एडेड कॉलेज में प्रवेश पाना चाहते हैं, तो उन्हें आवेदन अलग करना होगा। जबकि सेल्फ फाइनेंस कॉलेज के लिए अलग। दोनों कॉलेजों के लिए मेरिट भी अलग तैयार की जाएगी। 

प्रो.नंदिता पुरी को बीएड एडमिशन के लिए कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। कमेटी में डॉ.एसएस संघा एवं अजायब सिंह भी शामिल हैं। पांच जुलाई से पीयू की वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी।

नौ जुलाई से ऑनलाइन फॉर्म की शुरुआत हो सकती है। बीएड की अध्यापिका मिनी शर्मा बताती हैं कि प्रवेश परीक्षा बंद होने से ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को काफी लाभ पहुंचा है। अब उन्हें भी शहरी छात्रों की भांति बीएड करने का बराबर मौका मिल सकेगा(दैनिक भास्कर,लुधियाना,2.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।