मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

17 जुलाई 2011

बिलासपुरःडा.सीवी रामन यूनिवर्सिटी में अच्छा रहा प्लेसमेंट

डा.सीवी रामन यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग विभाग में आयोजित कैंपस इंटरव्यू में 10 विद्यार्थियों का चयन इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में काम करने के लिए हुआ। औद्योगिक क्षेत्र में वाटर ट्रीटमेंट व ओजोन एयर ट्रीटमेंट का काम करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली गुजरात के अहमदाबाद स्थित शिवम वाटर ट्रीटमेंट कंपनी सिर्फ यूनिवर्सिटी ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ में पहली बार कैंपस इंटरव्यू लेने के लिए आई है।

कैंपस इंटरव्यू लेने के लिए कंपनी के एचआर अमित कंदोई, मनोज बंसल के नेतृत्व में टीम सीवी रामन यूनिवर्सिटी पहुंची। कंपनी के अफसरों ने यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग विभाग के लैब का भ्रमण किया और मौजूद उपकरणों, मशीनों के बारे में जाना। कंपनी के अधिकारियों ने इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच के स्टूडेंट्स द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट को देखने में विशेष रूचि दिखाई। इसके बाद इंजीनियरिंग ट्रिपल ई के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को सेमिनार हॉल में विस्तार से कंपनी के काम-काज, जॉब प्रोफाइल के बारे में बताया गया। कंपनी के एचआर श्री कंदोई ने स्टूडेंट्स को बताया कि जिस तेजी के साथ पूरी दुनिया में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। उसी तेजी के साथ जल और वायु प्रदूषण ने लोगों को संकट में डाल दिया। परिणाम स्वरूप सभी विकासशील देशों की सरकार ने सभी प्रकार के उद्योगों की स्थापना के लिए वाटर व एयर ट्रीटमेंट सिस्टम लगाने की आवश्यक शर्तें रखी हैं। इसके बाद से ही इस क्षेत्र में क्रांतिकारी काम हुए और इसके लिए शिवम वाटर ट्रिटर्स कंपनी का नाम उभरकर सामने आया। कंपनी के अधिकारियों ने प्रजेंटेशन के माध्यम से समझाया कि आज के समय में वाटर व एयर ट्रीटमेंट के क्षेत्र में किस तेजी से काम हो रहे हैं। वाटर व एयर ट्रीटमेंट के क्षेत्र में कामकाज के तरीके और उनकी मांग को जानने के बाद ट्रिपल ई के 25 विद्यार्थियों ने इस क्षेत्र में जाने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद इन सभी विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा ली गई। लिखित परीक्षा में पास 16 विद्यार्थियों में ग्रुप डिस्कशन कराने के बाद 10 विद्यार्थियों को जॉब के लिए चुना गया। कालेज के कुलसचिव शैलेष पांडेय ने इसे उपलब्धि बताते हुए हमने शुरू से ही रेडी टू वर्क के नारा देते हुए बच्चों को शिक्षित और प्रशिक्षित की। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.एएस झाडग़ांवकर, कुलसचिव शैलेष पांडेय, बीई प्राचार्य डा.आरपी दुबे ने भी खुशी का इजहार किया।

डिग्री के साथ नौकरी का सपना साकार
कैंपस इंटरव्यू के माध्यम से जिन विद्यार्थियों का चयन हुआ, उसमें आलोक कुमार, दीपक राठौर, नरेंद्र कर्ष , रमेश साव, अरुण कुमार गौर, दशरथ कश्यप, राकेश कश्यप, राकेश शर्मा, रंजीत कुमार, मुकेश साहू और हरमोहन जायसवाल का नाम शामिल है। चयनित विद्यार्थी इलेक्ट्रिकल ट्रेनी इंजीनियरिंग के पद पर काम करेंगे। छात्रों ने कहा कि उन्हें कंपनी में नियुक्ति मिलने से डिग्री के साथ नौकरी पाने का उनका सपना साकार हो गया(दैनिक भास्कर,बिलासपुर,17.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।