मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 जुलाई 2011

झारखंडःपॉलिटेक्निक पूरक परीक्षा में पूर्ण प्राप्तांक

विज्ञान व प्रावैधिकी विभाग ने छात्र हित में महत्वपूर्ण फ़ैसला लिया है. एक या अधिक विषयों में फ़ेल परीक्षार्थियों को, जो पॉलिटेक्‍निक की एक अगस्त से होनेवाली पूरक परीक्षा में शामिल होंगे, उन्हें संबंधित विषयों में पूर्ण प्राप्तांक मिलेगा. यानी परीक्षाफल में विद्यार्थी को संबंधित विषय में मिले पूर्ण प्राप्तांक का जिक्र होगा.
इससे विद्यार्थियों की ग्रेडिंग भी सुधरेगी. पहले पूरक परीक्षा के विषयों में सिर्फ पास अंक (35) मिलते थे. विभागीय निदेशक की अध्यक्षता में 11 जुलाई की बैठक में यह निर्णय लिया गया. यह भी निर्णय हुआ कि सेमेस्टर प्रणाली में किसी प्रकार की पूरक परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी.

धनबाद के छात्रों को राहत : धनबाद स्थित चार पॉलिटेक्‍निक संस्थान, जिसके परीक्षार्थियों ने खंड तीन व खंड चार (चार वर्षीय खनन अभियंत्रण कोर्स में) की वार्षिक परीक्षा का बहिष्कार किया था. उन्हें पूरक परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिली है. बैठक में परीक्षाफल के प्रकाशन में विलंब पर भी चर्चा हुई. यह निर्णय हुआ कि सचिव, राज्य तकनीकी परीक्षा पर्षद विभागीय निदेशक को वैसे प्राचार्यो की सूची उपलब्ध करायेंगे, जो पर्षद को इंटरनल माक्र्स भेजने में विलंब करते हैं. इनके विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा होगी.
(संजय,प्रभात खबर,रांची,15.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।