मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 जुलाई 2011

पंजाब यूनिवर्सिटीःदाखिले के लिए रही मारामारी

चंडीगढ़ के कालेजों के साथ सोमवार से पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के कई विभागों में भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई। कई विभागों में सोमवार को दाखिले के लिए इंटरव्यू लिए गए। कुछ विभागों में मंगलवार को इंटरव्यू होंगे। इंटरव्यू के बाद विभागों की ओर से इस सप्ताह के अंत तक उन छात्रों की सूची जारी कर दी जाएगी जिन्हें दाखिला दिया गया है। पीयू में सोमवार को सबसे ज्यादा भीड़ विधि विभाग में रही। इस विभाग में एलएलबी के पहले सेमेस्टर में दाखिले के लिए सोमवार से काउंसिलिंग शुरू हुई। एलएलबी में दाखिले के लिए सबसे ज्यादा मारामारी थी।
अधिकतर छात्र नेता भी विधि विभाग के बाहर ही डटे रहे। विभिन्न छात्र संगठनों के नेता काउंसिलिंग के लिए पहुंचे छात्रों की मदद करते रहे। यही वजह थी कि विधि विभाग के बाहर पुलिस का भी कड़ा पहरा रहा।

पीयू के बॉटनी विभाग में एमएससी में दाखिले के लिए सोमवार को इंटरव्यू हुआ। सेंटर फॉर पब्लिक हेल्थ में दाखिले के लिए सोमवार को दाखिले के लिए परीक्षा हुई। हिंदी विभाग में एमए के पहले सेमेस्टर में दाखिले के लिए सोमवार को इंटरव्यू हुए। पीयू के ईवनिंग स्टडीज विभाग में भी विभिन्न कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया सोमवार शाम से शुरू हुई। यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलाजी एंड वोकेशनल डेवलपमेंट में बीएससी (फैशन डिजाइनिंग एंड लाइफ टेक्नोलाजी) कोर्स में दाखिले के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट लिया जाएगा। मंगलवार को पीयू के दर्शनशास्त्र विभाग में एमए में दाखिले के लिए इंटरव्यू होगा। 
एमए (ह्यूमन राइट्स) में भी दाखिले के लिए इंटरव्यू मंगलवार को होगा। लोक प्रशासन विभाग में एमए में दाखिले के लिए भी मंगलवार को इंटरव्यू होगा। पंजाब विश्वविद्यालय ने जन संचार विभाग में एमए में दाखिले के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो रही है(अमर उजाला,चंडीगढ़,12.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।