मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

01 जुलाई 2011

रविशॆकर शुक्ल विवि ने बढ़ाई प्रवेश की तिथि

पं.रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में बीए सहित कई बड़ी परीक्षाओं के परिणाम जारी नहीं हो पाए हैं। इस वजह से विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले छात्रों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए विवि ने प्रवेश की तिथि में संशोधन किया है। नई तिथि के मुताबिक विवि की अध्ययन शालाओं में एमएससी को छोड़कर अन्य विषयों में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र 11 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।

रविवि के लेटलतीफ रवैये की वजह से इस बार भी मुख्य परीक्षाओं का परिणाम समय पर जारी नहीं हो पाया। परीक्षा के समय से तैयारियों को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे थे कि 30 जून तक ज्यादातर परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अभी तक बड़ी परीक्षाओं में बीकॉम और बीएससी के परिणाम ही घोषित किए जा सके हैं। बीए और पीजी की परीक्षाओं के परिणाम जारी नहीं किए जा सके। नतीजा विवि के अध्ययनशाला में दाखिला लेने वाले छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


इसके अलावा बीकॉम सहित अन्य परीक्षाओं के असंतोषजनक परिणाम आने की वजह से भी विवि में चलने वाले कोर्सेज में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र कम ही दिखे। इसे देखते हुए ही प्रवेश की तिथि में संशोधन किया गया है। बीए के परिणाम नहीं आने से एमए से संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।


एमएससी में दाखिले की तिथि यथावत 

विवि के अधिकारियों ने बताया कि बीएससी के परिणाम पहले जारी हो गए हैं। इस वजह से एमएससी पाठ्यक्रमों में दाखिले की तिथि 30 जून यथावत रहेगी।

"छात्रों को कोई परेशानी न हो, इस वजह से विवि के अध्ययन शालाओं में चलने वाले पाठ्यक्रम के लिए दाखिले की तिथि बढ़ाई गई है।"

केके चंद्राकर, कुलसचिव, रविवि(दैनिक भास्कर,रायपुर,1.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।