मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

11 जुलाई 2011

मध्यप्रदेशःएक कमरे में चलने वाले कालेजों की मान्यता समाप्त होगी

राज्य सरकार ऐसे कालेजों की मान्यता समाप्त करेगी जो एक कमरे में चल रहे हैं। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े तमाम पाठ्यक्रमों की शिक्षा देने वाले ऐसे कालेजों के नाम भी सार्वजनिक किए जाएंगे।
चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री महेन्द्र हार्डिया ने शनिवार को यहां अंतरराष्ट्रीय होम्योपैथ सम्मेलन में कहा कि प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व उप केंद्रों में होम्योपैथिक चिकित्सकों की नियुक्ति के संबंध में सुझाव देने के लिए एक समिति गठित करने के साथ ही 400 आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति भी की जाएगी।
दो दिवसीय सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि मप्र में होम्योपैथी के विकास के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।
प्रारंभ में आयोजन समिति अध्यक्ष व केंद्रीय होम्योपैथिक परिषद के सदस्य डॉ. मोहम्मद जकारिया ने अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए होम्योपैथिक चिकित्सा शिक्षा में सुधार, चिकित्सकों की एनएचआरएम के तहत नियुक्ति एवं होम्योपैथी के विकास के संबंध में सुझाव दिए। डॉ. रामजी सिंह, अध्यक्ष केन्द्रीय होम्योपैथिक परिषद- नई दिल्ली ने शिक्षा के न्यूनतम मापदंडों को पूरा न करने वाले होम्योपैथिक कॉलेजों की मान्यता निकट भविष्य में समाप्त करने की बात कही(दैनिक जागरण,भोपाल,10.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।