मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जुलाई 2011

डीयूःलास्ट कट ऑफ में भी ओबीसी के लिए बेहतर चांस

डीयू की पांचवीं और आखिरी कट ऑफ लिस्ट शुक्रवार को आ रही है और अधिकतर कॉलेजों की लिस्ट में ओबीसी के लिए काफी चांस होंगे। कैंपस कॉलेजों में भी अभी ओबीसी कैटिगरी के एडमिशन पूरे नहीं हुए हैं। किरोड़ीमल कॉलेज की बात करें, तो यहां बीए, बीकॉम, इंग्लिश ऑनर्स समेत कई कोसेर्ज में ओबीसी को एडमिशन का चांस मिलेगा।

हालांकि केएमसी में बीकॉम कोर्स में तो जनरल कैटिगरी के स्टूडेंट्स को भी चांस मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक, केएमसी में बीकॉम कोर्स में जनरल कैटिगरी की करीब 10 सीटें अभी खाली हैं और कॉलेज इस कोर्स की पांचवीं लिस्ट भी जारी कर सकता है। मैथ्स ऑनर्स, इकनॉमिक्स ऑनर्स, स्टैटिसटिक्स ऑनर्स जैसे कोसेर्ज में ओबीसी की काफी सीटें बची हुई हैं।

आउट ऑफ कैंपस कॉलेजों की बात करें, तो कुछ कोसेर्ज में ओबीसी के लिए फुल चांस हैं। रामलाल आनंद कॉलेज में इंग्लिश ऑनर्स कोर्स में ओबीसी कैटिगरी की सीटें बची हुई हैं। लास्ट कट ऑफ लिस्ट से जनरल कैटिगरी के स्टूडेंट्स को तो खास उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन ओबीसी कैटिगरी के स्टूडेंट्स को इस लिस्ट में भी पूरा चांस मिलेगा। जिन कॉलेजों ने अब तक जनरल और ओबीसी कैटिगरी की कट ऑफ में 10 पर्सेंट तक का गैप नहीं रखा है, वह गैप इस लिस्ट में नजर आएगा(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,7.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।