मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जुलाई 2011

डीयू में ओरिएंटेशन प्रोग्राम की तैयारी

डीयू में 21 जुलाई से नया सेशन शुरू हो रहा है और इससे पहले कॉलेजों में ओरिएंटेशन प्रोग्राम होते हैं। ओरिएंटेशन में फ्रेशर्स को कॉलेज, कोसेर्ज के बारे में तो बताया जाता है और रैगिंग के खिलाफ किए गए उपायों की जानकारी भी दी जाती है। इस बार डीयू में सेमेस्टर सिस्टम लागू किया गया है और इस स्कीम के बारे में भी फ्रेशर्स को बताया जाएगा।

कैंपस के एसजीटीबी खालसा कॉलेज में सोमवार को ओरिएंटेशन प्रोग्राम हो रहा है जबकि काफी कॉलेजों में 20 जुलाई को यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जीसस एंड मेरी कॉलेज में सोमवार व मंगलवार को दो दिन ओरिएंटेशन प्रोग्राम होगा। कॉलेज नये सेशन की शुरुआत में कुछ खास आयोजन भी करते हैं। कल्चरल प्रोग्राम के जरिए स्टूडेंट्स को कॉलेज के बारे में बताया जाता है। लेडी श्री राम कॉलेज में पौधे लगाकर नये सेशन की शुरुआत होती है।


खालसा कॉलेज के असोसिएट प्रफेसर नोवी कपाडि़या का कहना है कि कॉलेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के दौरान कुछ एलुमनी को भी बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि फ्रेशर्स को टीचर्स से मिलवाया जाएगा और उन्हें नये सिलेबस, सेमेस्टर एग्जाम के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज में 20 जुलाई को ओरिएंटेशन डे आयोजित किया जाएगा। 

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. दीपक मल्होत्रा ने बताया कि सालों से चली आ रही परंपरा को इस बार भी जारी रखा जाएगा। हर नये स्टूडेंट को एक फूल और कोल्ड ड्रिंक दी जाएगी और उन्हें कॉलेज के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज ने रैगिंग के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं और फ्रेशर को कॉलेज के टीचर्स के नंबर भी दिए जाएंगे ताकि कोई समस्या आने पर उन तक अपनी बात पहुंचाई जा सके। गागीर् कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज और कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में 21 जुलाई को ओरिएंटेशन होगा(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,18.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।