मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

चंडीगढ़ःदाखिले के लिए स्टूडेंट्स को पेक डायरेक्टर से आस

पेक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में काउंसिलिंग से बाहर कर दिए गए करीब 500 स्टूडेंट्स के भविष्य का फैसला सोमवार को होगा। इन स्टूडेंट्स को काउंसिलिंग फीस देने के बाद भी काउंसिलिंग में शामिल नहीं किया गया था।
इसकी वजह यह थी कि पेक ने ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए जो सॉफ्टवेयर इस्तेमाल किया था, वह जमा हुई फीस की जानकारी नहीं दे रहा था। सोमवार पेक डायरेक्टर डॉ. मनोज दत्ता के आने के बाद इस विवाद का हल निकलने की उम्मीद है। हल न निकलने की सूरत में स्टूडेंट्स और पेरेंट्स पहले ही कोर्ट जाने की चेतावनी दे चुके हैं।

क्या है विवाद

यह स्टूडेंट्स बैंकों के माध्यम से काउंसिलिंग फीस जमा करवा चुके हैं, लेकिन सॉफ्टवेयर फीस जमा होने की जानकारी नहीं दे रहा। पेक प्रबंधन का तर्क है कि वह सिर्फ सॉफ्टवेयर के माध्यम से मिलने वाली जानकारी के आधार पर ही स्टूडेंट्स को काउंसिलिंग में शामिल कर सकते हैं। दूसरी ओर स्टूडेंट्स फीस जमा करवाने की रसीद भी दिखा चुके हैं लेकिन काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाए। इन स्टूडेंट्स को अच्छा रैंक हासिल करने के बाद भी काउंसिलिंग में शामिल न किए जाने से भविष्य दांव पर लग गया है।
डायरेक्टर के आने के बाद हल की उम्मीद पेक के डायरेक्टर पिछले कुछ दिनों से बाहर हैं। सोमवार को डॉ. मनोज दत्ता के पेक पहुंचने के बाद इस विवाद के हल के आसार हैं। स्टूडेंट्स और पेरेंट्स डायरेक्टर से मिलेंगे। कोई हल न होने पर स्टूडेंट्स कोर्ट भी जा सकते हैं(दैनिक भास्कर,चंडीगढ़,4.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।