मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

पंजाब यूनिवर्सिटीःशिक्षा सत्र अगले हफ्ते से,रिजल्ट का अता-पता नहीं

पीयू और इससे संबद्ध कालेजों में नया शिक्षा सत्र अगले हफ्ते से शुरू हो रहा है, लेकिन अब तक अधिकतर कोर्सों के परिणाम घोषित नहीं हो सके हैं। पीयू प्रशासन ने हालांकि मुख्य परीक्षाओं के परिणाम 30 जून तक घोषित करने की डेडलाइन दी थी। इसके बीत जाने के बाद भी बीए और बीएससी जैसी मुख्य कक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं हो सके हैं। पीयू ने बीए और बीएससी के तीसरे वर्ष के परिणाम तो घोषित कर दिए, लेकिन पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों को अभी भी परिणाम का इंतजार है।

पीयू ने स्नातक कक्षाओं के परिणाम भी देरी से घोषित किए हैं। अभी तक किसी भी स्नातकोत्तर (पीजी) कक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। स्नातकोत्तर कक्षाओं की उत्तर-पुस्तिकाओं की चैकिंग के लिए शिक्षकों की कमी के चलते परिणाम घोषित होने में देरी हुई है। कई साल बाद पीयू की परीक्षा प्रणाली फिर लड़खड़ाई है। लगभग एक दशक पहले पीयू के विभिन्न कक्षाओं के परिणाम जून और जुलाई में घोषित होते थे, लेकिन पीयू की कोशिशों के बाद परीक्षा प्रणाली में सुधार हुआ और बीबीए, बीसीए और बीकॉम जैसी कक्षाओं के परिणाम मई में घोषित होने शुरू हुए। पीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एके भंडारी ने कहा कि जल्द ही बीए और बीएससी के परिणाम घोषित होंगे। पीजी कक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित करने की भी हम कोशिश कर रहे हैं।
पीयू के विभिन्न विभागों में आवेदन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि है, लेकिन कई कक्षाओं के परिणाम घोषित न होने के कारण छात्र परेशान हैं। जितनी देरी से परिणाम घोषित होंगे उतनी देरी से इन कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। स्नातकोत्तर कक्षाओं के परिणाम की घोषणा में देरी से पीयू की ओर से तय दाखिले का शेड्यूल प्रभावित होगा। इस साल दाखिला प्रक्रिया 11 जुलाई से शुरू होगी(अमर उजाला,चंडीगढ़,4.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।