मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जुलाई 2011

पढ़ाई करें जयपुर से, फाइनल डिग्री मिलेगी यूके से

बीकॉम और बीबीए के स्टूडेंट्स को अब दो साल पढ़ने के बाद यूके की यूनिवर्सिटी ऑफ बोल्टन में सीधा थर्ड ईयर में एडमिशन का मौका मिलेगा। इसके बाद उन्हें बीए ऑनर्स इन बिजनेस एंड मैनेजमेंट की डिग्री दी जाएगी। इसके अलावा अगर छात्र चाहें तो एक वर्ष और पढ़ाई कर बीबीए की डिग्री भी ले सकते हैं।


ऐसा ही एक टाइ-अप लीसेस्टर शायर की यूनिवर्सिटी ऑफ बोल्टन के ब्रूक्सबाय मेल्टन कॉलेज ने एस.एस. जैन सुबोध पीजी कॉलेज के साथ किया है। इसी टाइ-अप के तहत मेल्टन कॉलेज के प्रिंसिपल क्रिस बॉल और अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक सलाहकार रॉबर्ट डेविस तीन दिन तक की यात्रा पर जयपुर भी आए। वे यहां के छात्रों को कोर्स, फीस और कॅरिअर के विकल्पों की जानकारियां दे रहे हैं। सुबोध कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.के.बी. शर्मा ने बताया कि मेल्टन कॉलेज की ओर से छात्रों को फीस में भी दो हजार पाउंड की छूट दी जाएगी।

छात्रों को सप्ताह में चार दिन क्लासरूम स्टडी कराई जाएगी, वहीं एक दिन पर्सनैलिटी डवलपमेंट की क्लास होगी और एक दिन इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग होगी। यह ट्रेनिंग लाफार्ज, लैंड रोवर, होंडा और जिलेट जैसी कंपनियों में कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत में इस तरह का यह पहला प्रोग्राम शुरू किया गया है(दैनिक भास्कर,जयपुर,21.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।