मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जुलाई 2011

दिल्लीःअंबेडकर यूनिवर्सिटी में मिलेगी छात्रों को ‘वाइल्ड कॉर्ड एंट्री’

दिल्ली के ऐसे छात्र जो दाखिले की दौड़ में कहीं आवेदन की परेशानी के चलते पिछड़ गए हैं, उन्हें डॉ. बीआर आम्बेडकर युनिवर्सिटी (एयूडी) ने वाइल्ड कॉर्ड एंट्री का अवसर मुहैया कराया है।

दिल्ली सरकार के तहत आने वाले राजधानी के इस विश्वविद्यालय में उपलब्ध ग्रेजुएशन के विभिन्न सात पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अब ऐसे छात्रों को भी अवसर दिया जाएगा, जिन्होंने आवेदन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया था।

इन छात्रों को यह अवसर 13 जुलाई के बाद दूसरी कटऑफ लिस्ट के दाखिले सम्पन्न हो जाने पर मिलेगा। एयूडी के डीन छात्र कल्याण एआर खान ने बताया कि पहली कटऑफ लिस्ट के दाखिले पूरे हो चुके हंै और सात जुलाई की सुबह विश्वविद्यालय की वेबसाइट व कश्मीरी गेट स्थित विवि परिसर में दाखिले की दूसरी कटऑफ लिस्ट छात्रों के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।


उन्होंने बताया कि विभिन्न सात पाठ्यक्रमों में प्रत्येक में उपलब्ध 48 सीटों पर दूसरी कटऑफ के दाखिले 13 जुलाई तक होंगे। दूसरी कटऑफ के दाखिले सम्पन्न होने के ठीक बात उन छात्रों को मौका दिया जाएगा जो आवेदन करने के बाद भी दाखिला लेने से चूक गए थे या फिर जिन्होंने आवेदन ही नहीं किया था।

उन्होंने बताया कि ऐसे छात्रों को आवेदन कर एयूडी में पढ़ाई का अवसर दिया जाएगा, बशर्ते वे निर्धारित कटऑफ के तहत आते हों। याद रहे कि यहां उपलब्ध ग्रेजुएशन के पाठच्यक्रमों में अंग्रेजी ऑनर्स, इकोनॉमिक्स, इतिहास, मैथमेटिक्स व साईक्लॉजी 
ऑनर्स सरीखे पापुलर पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं(दैनिक भास्कर,दिल्ली,7.7.11)। 

2 टिप्‍पणियां:

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।