मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 जुलाई 2011

बिहार :जूनियर इंजीनियरों का एक वर्ष सेवा विस्तार

पथ निर्माण विभाग में कांट्रैक्ट पर काम कर रहे जूनियर इंजीनियरों को एक वर्ष का अवधि विस्तार दिए जाने का फैसला लिया गया है। पथ निर्माण विभाग द्वारा इस बाबत लिए गये निर्णय में यह जिक्र किया गया है कि कांट्रैक्ट पर काम करने वाले जूनियर इंजानियरों को प्रति माह बीस हजार रुपये का पारिश्रमिक दिया जायेगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने पिछले दिनों इस आशय का निर्देश जल संसाधन विभाग के लिए जारी किया था कि कनीय अभियंताओं की नियुक्ति तत्काल संभव नहीं है क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग की अनुशंसा मिलने में देरी है। बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यो व अन्य विकास कार्यो में व्यवधान उत्पन्न न हो इस बात को ध्यान में रख कांट्रैक्ट पर नियुक्त वैसे कनीय अभियंता जिनका करार खत्म हो चुका है या खत्म होने को है को अगले एक वर्ष के लिए फिर से कांट्रैक्ट पर रख लिया जाये। राज्य सरकार ने अति विशेष परिस्थिति में यह निर्णय लिया है। सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिन कनीय अभियंताओं को पुन: एक वर्ष के लिए कांट्रैक्ट पर रखा जायेगा उनके साथ विभाग को फिर से एक एकरारनामा करना होगा। एकरारनामा की तिथि से नया नियोजन माना जायेगा। इस संविदा नियोजन के आधार पर भविष्य में नियमित नियुक्ति हेतु कोई दावा मान्य नहीं होगा।

सामान्य प्रशासन विभाग के इस निर्देश के आधार पर ही पथ निर्माण विभाग ने अपने अधीन काम कर रहे कनीय अभियंताओं को एक वर्ष का अवधि विस्तार देने का फैसला लिया है(दैनिक जागरण,पटना ,2.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।