मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जुलाई 2011

सौराष्ट्र विवि में पांच हजार बीएड विद्यार्थियों के दाखिले रद्द

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के बीएड पाठ्यक्रम के 5000 विद्यार्थियों के दाखिले रद्द करने का आदेश दिया है। आयोग के आदेशानुसार विवि ने प्रवेश प्रक्रिया को रद घोषित कर दिया है। साल 2011-12 के बीएड पाठ्यक्रम में दाखिला प्रक्रिया में धांधली के बाद मामला आयोग के समक्ष पहुंचा था।

विवि पर आरक्षित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ओपन श्रेणी में प्रवेश का मार्ग बंद करने तथा विवि से जुड़े पदाधिकारियों के कॉलेजों में दाखिले करने सहित कई आरोप थे। इस पर आयोग ने विवि कुलपित एवं पंजियक से जवाब तलब किया था। बीएड पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया तीन दिन पहले ही आरंभ हुई है। स्थानीय निकाय में नेता प्रतिपक्ष वशरामभाई सागठिया मामले को आयोग में ले गए थे। कुलपति व अन्य ने दिए जवाब में आरक्षण प्रावधानों के उल्लंघन की बात स्वीकार की थी।

साथ ही आश्वस्त किया था कि अब आयोग जो निर्देश देगा तद्नुसार कार्रवाई की जाएगी। आयोग ने समूची प्रवेश प्रक्रिया रद करने को कहा था। विवि कुलपति डॉ. कमलेश जोशीपुरा ने कहा कि आयोग के आदेशानुसार बीएड पाठ्यक्रम में दिए गए 5000 दाखिलों को रद कर दिया गया है(दैनिक भास्कर,राजकोट,16.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।