मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जुलाई 2011

डीयू के कॉलेजों में ओरिएंटेशन प्रोग्राम शुरू

विश्वविद्यालय का नया सत्र गुरुवार से शुरू होगा। छात्रों को कॉलेज, शिक्षिकों और अन्य गतिविधियों से परिचित कराने के लिए कई कॉलेजों ने बुधवार को अपने ऑरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किए। छात्रों के साथ-साथ अभिभावक भी इसका हिस्सा बने। डीयू के कई कॉलजों में आयोजित ऑरिएंटेशन कार्यक्रमों को दो भागों में विभाजित किया गया था। पहले भाग में जहां कॉलेजों ने छात्रों को शैक्षिक सत्र से अवगत करवाया, वहीं दूसरे भाग में रंगारग कार्यक्रम द्वारा कॉलेज की सांस्कृतिक छवि की झलक पेश की।

दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स के प्रिंसिपल डॉ. एमएस रावत ने बताया कि कॉलेज की बुनियाद से छात्रों को जोड़ने के लिए फिल्म के रूप में कॉलेज के शुरुआती दिन, कैंपस, कैंटीन, लाइब्रेरी और आज यहां होने वाली गतिविधियों आदि को प्रस्तुत किया।

जानकी देवी की प्रिंसिपल डा. इंदु आनंद ने बताया कि कॉलेज में बुधवार को ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया। प्रोग्राम में छात्रों को कॉलेज, यहां के विषयों के बारे में जानकारी दी गई। सत्यवती कॉलेज के प्रिंसिपल शमसुल इस्लाम ने बताया कि बुधवार को हुए ओरिएंटेशन प्रोग्राम में छात्रों को कॉलेज में मौजूद सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई।

देशबंधु कॉलेज के प्रिंसिपल डा. एसपी अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। छात्रों को कॉलेज की खास बातों, यहां की यूएसपी, यहां चलने वाली सोसाइटी के बारे में जानकारी दी गई। वहीं कालिंदी कॉलेज में शैक्षिक सत्र के साथ-साथ योगा और डांस परफरेमेंस से छात्रों का स्वागत किया गया(हिंदुस्तान,दिल्ली,21.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।